मां कराती थी लड़का पक्ष से पैसा कमाने को बेटियों का विवाह।। पीड़ित बेटियों ने किया कलयुगी मां का भंडाफोड़

पानीपत विशेष स्टोरी सामाजिक

पानीपत के इसराना में विवाहित बेटियों द्वारा अपनी ही कलियुगी मां का भंडाफोड़ किए जाने का मामला सामने आया है। बेटियों ने अपनी मां पर उनकी शादी कराने के नाम पर लड़का पक्ष वालों से पैसा कमाने और नहीं देने पर तलाक कराने का आरोप लगाया है। अपनी मां से परेशान होकर बेटियों ने इसराना थाना में अपनी मां शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस द्वारा इस मामले में कार्रवाई न किए जाने पर अब उन्होंने एसपी संगीता कालिया से न्याय की गुहार लगाई है।

जानकारी के अनुसार मामला पानीपत के इसराना का है। आरोपी महिला राधा की बड़ी बेटी सपना ने बताया कि उसका परिवार मूल रूप से गुजरात का रहने वाला है। कुछ साल पहले वे पानीपत के इसराना में आकर रहने लगे थे। उनके सात बहनें और एक भाई हैं। सपना का आरोप है कि उनकी मां राधा पहले उनकी शादी कराती थी और उसके नाम पर लड़का पक्ष से पैसा कमाती थी। जब पैसा नहीं मिलना बंद हो जाता था तो वहां से तलाक करा देती थी। पैसों के लालच में अंधी हुई उनकी मां अपनी ही सगी बेटियों का घर बर्बाद करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती। सपना की छोटी बहन गीता का भी आरोप है कि उसकी मां राधा ने अब तक उसकी तीन शादियां करवा दी हैं। पहली शादी उसकी चंडीगढ़ करवाई थी, जहां उनको एक बेटी भी पैदा हुई, मगर पैसे ना मिलने से उसकी मां ने उसका वहां से तलाक करवा दिया। उसके कुछ दिन बाद मां ने उसकी दूसरी शादी करनाल करवाई। कुछ दिन के बाद वहां से भी पैसे ना मिलने के कारण तलाक करा दिया। उसके बाद उसकी राजू के साथ तीसरी शादी कराई, जिसके पहले ही 5 बच्चे हैं। मगर यहां भी उसकी मां पैसे के लेनदेन के चक्कर में तलाक करवाने की फिराक में है।

पति राजू ने गीता की मां पर लगाया फिर से 1 लाख रुपये मांगने का आरोप

गीता के पति राजू ने सिटी तहलका को बताया कि उसने शादी के समय गीता की मां को 70 हजार रुपये दिए थे। मगर पैसे के लालच में आंधी हुई गीता की मां अब दोबारा उससे 1 लाख रुपये की और मांग कर रही है। राजू का आरोप है कि पत्नी गीता की मां राधा उस पर बार-बार यह दबाव बना रही है कि अगर वह पैसे नहीं देगा तो बेटी का तलाक करवा देगी। राजू ने बताया कि वह एक मजदूर आदमी है। ई-रिक्शा चलाकर वह अपने परिवार का भरण-पोषण करता है। इसकी शिकायत गीता और उसने थाना इसराना चैकी को कर दी थी, लेकिन कार्रवाई ना होने से पीड़ित परिवार ने परेशान होकर अब एसपी संगीता कालिया से न्याय की गुहार लगाई है।


by
प्रदीप रेढ़ू
सिटी तहलका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *