दर -२ भटक रहे पेन्शन धारक ।। हर जगह मिल रही लताड़ !

करनाल विशेष स्टोरी सामाजिक
23 अगस्त ,करनाल (घरौंडा )

रायपुर जाटान गांव में वृद्धावस्था पैंशन न मिलने से पैंशन धारकों में प्रशासन के प्रति भारी गुस्सा सामने आया। गुस्साएं पैंशन धारकों ने एसडीएम कार्यालय में पहुंच कर  प्रदर्शन किया। पेंशन धारकों ने SDM से मिलने की कोशिश की लेकिन पैंशन धारकों की उनसे मुलाकात नही हो पाई । एसडीएम रिडर ने भी उनको कोई संतोषजनक जवाब नही दिया। जवाब नही  मिलने पर पैंशन धारकों का  गुस्सा फुट गया। एसडीएम कार्यालय में तैनात सुपरीडैंट ने भी उन्हें टका सा जवाब थमा दिया। एक दिवंयाग पैशनधारक को कहा कि साहब मशीन में बैठ कर पैंशन देगें क्या ! गुस्साएं पैंशन धारकों नें उसके बाद प्रशासन के खिलाफ  प्रदर्शन किया। उसके बाद  परेशान वृद्धों व दिव्यांगों ने  डाकखाने की तरफ अपना रुख किया । डाकखाने में भी उनकों  लताड़ सुननी पड़ी । उसके बाद डाकखाने की इंचार्ज रजनी वर्मा ने उनकी समस्या को कल तक हल करने का आश्वासन दिया ।

पैंशन धारकों ने बताया कि…

वीरवार को गांव रायपुर जाटान के दर्जनों भर पैंशन धारक एसडीएम कार्यालय में पहुंचे। कार्यालय में एसडीएम के न मिलने से सुपरीडैंट रीना रानी को मिले और अपनी समस्या सुपरीडैंट के सामने रखी। पैंशन धारकों ने बताया कि हमें दो महिनों से पैंशन नही मिली और गांव के डाकखाने में जब पैशन लेने जाते है, तो वहां नेटवर्क सिगन्ल ने होने की वजह से मशीन काम नही करती। जिससे कर्मचारी पैंशन देने में असमर्थ  होते है। वहीं पैशन धारकों को सुबह से सांय तब इंतजार करना पडता है।

सपरीडैंट रीना रानी ने उन्हें लताड़ते हुए कहा…

सांय को भी खाली हाथ वापिस लौटना पड़ता है। मगर ये समस्या सुनते ही सपरीडैंट रीना रानी ने उन्हें लताड़ते हुए कहा कि साहब क्या मशीन के अन्दर बैठ कर पैंशन देगें क्या ये सुनते ही पैंशन धारकों में गुस्सा फूट पडा। जिससे रोष में आए पैंशन धारकों ने एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। बाद में उन्होने अपना रूख घरौंडा डाक खाने की और कर लिया मगर वहां भी कर्मचारियों ने उनके साथ अच्छा व्यवाहार नही किया जिससें उनका गुस्सा सातंवें आसमान पर चढ़ गया और नारेबाजी शुरू कर दी। इसी दौरान डाकखन की इंचार्ज रजनी वर्मा ने पैंशन धारको को कल तक समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया।


by
सिटी तहलका डेस्क

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *