पोस्‍टर में प्रधानमंत्री मोदी व गृहमंत्री अमित शाह के साथ दिखे कांग्रेस नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया

राजनीति राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय

 

पोस्‍टर में प्रधानमंत्री मोदी व गृहमंत्री अमित शाह के साथ दिखे कांग्रेस नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया

 

जम्‍मू कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद भाजपा की ओर से कांग्रेस नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया का एक पोस्‍टर लगाया गया है जिसमें वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ दिख रहे हैं। यह पोस्‍टर भाजपा के भिंड जिला कोऑर्डिनेटर ने लगाया है। फिलहाल इसपर न तो कांग्रेस की ओर से और न ही सिंधिया की ओर से किसी तरह का बयान आया है।

कमलनाथ सरकार के खिलाफ दिया था बयान

हाल में कई ऐसे मौके सामने आए जब ज्‍योतिरादित्‍य कांग्रेस के खिलाफ खड़े दिखे। भिंड में ही एक जनसभा के दौरान उन्‍होंने कमलनाथ सरकार के खिलाफ बयान दे दिया था। उन्होंने किसानों की कर्जमाफी उपयुक्‍त तरीके से न करने का आरोप कमलनाथ सरकार पर लगा दिया। उन्‍होंने कहा, ‘हमने दो लाख रुपये के कृष‍ि ऋण माफ करने की बात कही थी लेकिन केवल 50 हजार रुपये ही माफ किए गए।

छह घंटे साथ रहेंगे मोदी-चिनफिंग, हल्की-फुल्की बातों के साथ गंभीर मुद्दों पर होती रहेगी बातचीत

 

 

कांग्रेस को दी थी आत्‍मचिंतन की सलाह

उन्‍होंने यहां तक कह दिया कि कांग्रेस को आत्‍मचिंतन की जरूरत है। इसे ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया का सियासी दांव भी माना जा सकता है क्‍योंकि पिछले कुछ दिनों से वे कई नेताओं से संपर्क बढ़ाने में जुटे हैं। कहीं जाकर लंच-डिनर में शामिल हो रहे हैं तो कहीं मुलाकात कर रहे हैं। इस क्रम में सिंधिया अपने समर्थकों की तुलना में विरोधियों को तरजीह दे रहे हैं।

मोरारी बापू ने कहा, सब मिलकर बनाएं अयोध्या में राम मंदिर Gorakhpur News

समर्थकों से मिले न मिले पर विरोधियों से मिलना नहीं भूलते। एक समय धुर विरोधी रहे डॉ. गोविंद सिंह के खिलाफ हो रही बयानबाजी को उन्‍होंने बंद करवाया। इससे पता चलता है कि उनकी रणनीति में अपने विरोधियों से संबंध सुधारना अहम है। बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा जम्‍मू कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने के बाद सिंधिया की ओर से सरकार के प्रति समर्थन जाहिर किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *