पीएम मोदी शपथ ग्रहण से पहले ‘मंत्रियों’ के साथ करेंगे चाय पर चर्चा

राजनीति राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय

 

पीएम मोदी शपथ ग्रहण से पहले ‘मंत्रियों’ के साथ करेंगे चाय पर चर्चा

 

 

 

PM Narendra Modi Oath Ceremony नरेंद्र मोदी आज लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। पीएम मोदी शाम 4:30 बजे उन सांसदों से 7 लोक कल्‍याण मार्ग पर मुलाकात करेंगे, जो आज मंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं। सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरें मिल रही हैं। पीएम मोदी इस चाय पर चर्चा में मंत्रियों को अपना एजेंडा समझा सकते हैं। शिवसेना नेता संजय राउत ने बताया कि शिवसेना से एक नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे। उद्धव ठाकरे ने अरविंद सावंत का नाम दिया है, वह मंत्री के रूप में शपथ लेंगे। यह तय हुआ है कि प्रत्येक सहयोगी पार्टी से एक मंत्री होगा। इधर, खबर है कि बरेली से बीजेपी सांसद संतोष गंगवार लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर बने सकते हैं। वह नए सांसदों को शपथ दिलाएंगे। मोदी सरकार के मंत्रिमंडल पर अभी भी मंथन जारी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर पहुंचे। पिछले दो दिनों से लगातार दोनों नेताओं के बीच मंथन चल रहा है। अभी तक कोई नाम सामने नहीं आया है। प्रधानमंत्री खुद कह चुके हैं कि अटकलों पर ध्‍यान न दें।

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 4:30 बजे उन सांसदों से 7 लोक कल्‍याण मार्ग पर मुलाकात करेंगे, जो आज मंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं। सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरें मिल रही हैं। आज जो नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे उनको अभी से फोन जाना शुरू हो गया है। सभी से कहा जा रहा है कि आप साढ़े चार बजे पीएम आवास पर पहुंचे। पीएम मोदी इस चाय पर चर्चा में मंत्रियों को अपना एजेंडा समझा सकते हैं।

– रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेता रामदास आठवले ने कहा, मेरा मामना है कि पीएम मोदी उन्‍हें मंत्री पद देंगे। मुझे उम्‍मीद है कि इसे लेकर मेरे पास आज फोन कॉल आएगा। रामविलास पासवान, अनुप्रिया पटेल और अरविंद सावंत का नाम सामने आ रहा है। ऐसे में उम्‍मीद है कि पीएम मुझे भी देश की सेवा करने का एक मौका देंगे।

 


 

– मुंबई एयरपोर्ट से दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए रवाना होते हुए भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि बहुत सारी आशाएं जरूर जुड़ जाती हैं, लेकिन वो सब पूरी आवश्‍य होंगी। मोदी जी का विजन है देश के लिए, पूरा प्‍लान तैयार है उनके दिमाग में, जिसके बारे में वह ऐसे ही नहीं बताते हैं। हालांकि, निश्चित ही वह इस योजना को धरातल पर उतारेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए म्यांमार के राष्ट्रपति यू विन मिन्त दिल्ली पहुंचे।
– मिदनापुर सांसद और प बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि लोगों ने पश्चिम बंगाल में हुई राजनीतिक हत्याओं के खिलाफ जनादेश दिया है। वह राजनीतिक हिंसा के कारण मारे गए लोगों के परिवार के सदस्यों का सामना नहीं कर सकतीं।
– पंजाब मुख्‍यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने बताया कि पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचेंगे।
– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह 7 लोक कल्याण मार्ग पर बैठक कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस बैठक में मंत्रीमंडल को लेकर बातचीत हो रही है।
– थाइलैंड के विशेष दूत ग्रिसाडा बूनरैक आज पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली पहुंचे। इसके अलावा भारत में थाइलैंड के राजदूत का कहना है “हम भारत के जीवंत और दृढ़ लोकतंत्र का जश्न मनाने आए हैं।

सोनिया-राहुल होंगे शामिल, ममता समेत कई मुख्यमंत्री नहीं दिखेंगे

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कई अन्य विपक्षी नेता समारोह में शिरकत करेंगे। चुनावी कटुता के बाद यह पहला मौका होगा जब ये सभी नेता एक साथ होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *