दुष्‍यंत चौटाला का बड़ा ऐलान- अकेले लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, सभी 90 सीटों पर उतारेंगे प्रत्‍याशी

राजनीति

 

दुष्‍यंत चौटाला का बड़ा ऐलान- अकेले लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, सभी 90 सीटों पर उतारेंगे प्रत्‍याशी

जननायक जनता पार्टी के नेता व पूर्व सांसद दुष्‍यंत चौटाला ने अपने ‘गांव यात्रा’ अभियान की बुधवार को शुरूआत की। उन्‍होंने कहा कि हरियाणा में आंध्र प्रदेश की तरह राज्‍य के युवाओं नौकरियों में प्राथमिकता देने की नीति लागू की जाएगी। उन्‍होंने ऐलान किया कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में जेजेपी सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

दुष्‍यंत चौटला ने अपने ‘गांव यात्रा’ अभियान का शुभारंभ बहादुरगढ़ क्षेत्र के कानोंदा गांव से किया। दुष्‍यंत चौटाला का गांव में पहुंचने पर लोगों ने स्‍वागत किया। इसके बाद उन्‍होंने गांव की चौपाल में लोगों से संवाद किया और उनकी समस्‍याओं के बारे में जानकारी प्राप्‍त किया। इस दौरान वह कुछ लोगों के घरों पर भी गए और बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया। दुष्‍यंत ने लोगों से फसल, पशु, परिवार, समाज, बच्चों की शिक्षा और रोजगार से जुड़े विषयों पर चर्चा की।

दुष्यंत चौटाला ने इसके बाद आसौदा और जसौर खेड़ी गांवों में भी पहुंचे और लोगों से सीधा संवाद किया। काफी संख्‍या में लोगों ने दुष्‍यंत को गांव और किसानों की समस्‍याओं से अवगत कराया। इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गांवों में आज भी सबसे बड़ी समस्या पीने के पानी और गंदे पानी के निकासी की है। इससे लोगों को भारी परेशानी हो रही है। बिना इस समस्‍या के हल के विकास की बातें करना बेमानी है।

 

 

उन्‍होंने कहा कि हरियाणा सरकार को भी आंध्र प्रदेश की तर्ज पर राज्‍य में निजी क्षेत्र में ही स्थानीय युवाओं को नौकरियों में प्राथमिकता दिए जाने की व्‍यवस्‍था करनी चाहिए। उन्‍होंने कहा, जेजेपी की सरकार आने पर हम प्रदेश के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण देंगे। न सिर्फ युवाओं बल्कि नौकरियों में बेटियों की भी भागीदारी बढ़ेगी।

 

दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में सभी 90 सीटों पर जेजेपी अपने उम्‍मीदवार उतारेगी। उन्‍होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि हरियाणा में अपराधाें में लगातार वृद्धि हो रही है। यह प्रदेश में बढ़ रहा अपराधिक घटनाओं की वृद्धि चिंता का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *