अब इस कांग्रेसी ने की PM Modi की तारीफ, कहा- गांधीवादी नीतियों को अपनाया, पार्टी ने मांगा जवाब

राजनीति राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय

 

अब इस कांग्रेसी ने की PM Modi की तारीफ, कहा- गांधीवादी नीतियों को अपनाया, पार्टी ने मांगा जवाब

 

 

 

कांग्रेस नेताओं की पार्टी लाइन से अलग बयानबाजियां थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। अब केरल में कांग्रेस नेता एपी अब्दुल्लाकुट्टी (AP Abdullakutty) ने नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री ने गांधीवादी नीतियों को अपनाया है। उन्होंने कहा कि नीतियां बनाते वक्त हमें सबसे गरीब व्यक्ति को ध्यान में रखना चाहिए। मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे स्पष्ट रूप से लागू किया है। पिछले पांच वर्षों में 9.15 लाख शौचालयों का निर्माण हुआ है जबकि पांच से छह करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन दिया गया है। गरीबों को ध्यान में रखकर बनाई गई नीतियों के कारण ही नरेंद्र मोदी एक नायक के तौर पर उभरे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ वाले बयान के बाद कांग्रेस ने अब्दुल्लाकुट्टी से स्पष्टीकरण मांगा है। कांग्रेस के नेता एवं पूर्व सांसद आर. चेन्निथला (R. Chennithala) ने बताया कि केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अब्दुल्लाकुट्टी से स्पष्टीकरण मांगने का फैसला किया है। ऐसा बयान पार्टी द्वारा स्वीकार्य नहीं है। यदि अब्दुल्लाकुट्टी उचित जवाब नहीं देते तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

 

 

अपने फेसबुक पोस्‍ट में अब्दुल्लाकुट्टी ने कहा है कि मोदी की सफलता का सूत्र यह है कि उन्होंने गांधीवादी मूल्यों को अपनाया है। ‘नरेंद्र मोदी की शानदार जीत’ शीर्षक वाले लेख में कांग्रेस नेता ने कहा कि इस जीत से केवल विपक्ष ही नहीं भाजपा के लोग भी हैरान हैं। चाहे वह स्वच्छ भारत अभियान हो या उज्ज्वला योजना, गरीबों को ध्‍यान में रखकर बनाई गई नीतियों के कारण ही भाजपा को लोकसभा चुनावों में ऐतिहासिक सफलता मिली है।

अब्दुल्लाकुट्टी ने अपनी पोस्‍ट में लिखा है कि महात्मा गांधी ने सामाजिक कार्यकर्ताओं से कहा था कि जब आप नीतियां बनाते हैं तो आपको गरीब का चेहरा याद रखना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्‍मा गांधी की इस सीख को सटीक तरीके से अपनाया है। ऐसा नहीं है कि अब्दुल्लाकुट्टी ने प्रधानमंत्री की पहली बार तारीफ की है। इससे पहले उन्‍हें साल 2009 में मोदी की तारीफ के लिए माकपा से निकाल दिया गया था। तब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। बाद में अब्दुल्लाकुट्टी कांग्रेस में शामिल हो गए। साल 1999 और 2004 में कन्नूर से सांसद चुने गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *