मुकेश अंबानी के दामाद आनंद आखिर हैं कौन ?

मनोरंजन
 मुंबई से खबर है कि विश्व में धनी लोगों की सूची में शुमार और भारत के सबसे अमीर परिवार में जल्द ही शहनाइयां बज सकती है। मुकेश और नीता अंबानी की इकलौती बिटिया ईशा का विवाह अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से तय हो गया है। सगाई हो चुकी है, विवाह दिसंबर में होना निश्चित हुआ। मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की हाल ही में सगाई हुई है। अब उनकी इकलौती बेटी की शादी भी तय हो गई।isha-ambani sagai

32 साल के हैं आनंद:   आनंद पीरामल 32 साल के हैं और पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल के सुपुत्र हैं। यही नहीं,  आनंद इस ग्रुप के एक्जक्यूटिव डायरेक्टर भी हैं। आनंद पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट हैं। उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन की किया है।

 क्या करते हैं:   आनंद पीरामल देश की प्रख्यात रियल एस्टेट कंपनियों में शुमार है। इसके अलावा आनंद पीरामल रियल्टी के संस्थापक भी हैं। उन्होंने ग्रामीण स्वास्थ्य के क्षेत्र में पहल करते हुए ‘पिरामल स्वास्थ्य’ स्कीम की शुरुआत की। पीरामल स्वास्थ्य ग्रामीण क्षेत्रों में वर्तमान में एक दिन में 40 हजार से ज्यादा मरीजों का इलाज कर रही है। बता दें कि इसका अलावा आनंद पीरामल ‘इंडियन मर्चेंट चैंबर’ की युवा विंग के सबसे कम उम्र के अध्यक्ष भी रहे हैं।

BY
सिटी तहलका  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *