अनिल कपूर की बेटी सोनम बिजनसमैन संग 8 मई को लेगी सात फेरे।

अनिल कपूर की बेटी सोनम बिजनसमैन संग 8 मई को लेगी सात फेरे।
पानीपत मनोरंजन
 
आखिरकार सोनम कपूर और लंबे समय से उनके बॉयफ्रेंड रहे आनंद आहुजा की शादी के बारे में ऑफिशल बयान आ गया है।
कपूर और आहुजा परिवार की ओर से यह साफ कर दिया गया है कि उनकी शादी इसी महीने 8 मई को मुंबई में होने जा रही है। हालांकि पिछले काफी दिनों से सोनम की शादी को लेकर मीडिया पर खबरें लगातार चर्चा में बनी हुई थीं। मगर सोनम या उनके पिता ऐक्टर अनिल कपूर की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई थी। ऐसे न्यूज एजेंसी पीटीआई की ओर से भी इस खबर पर मुहर लगा दी गई है।

सोनम एक नज़र में :  सोनम कपूर, अनिल कपूर और सुनीता कपूर की बेटी, एवं फिल्म निर्माता सुरिन्दर कपूर की पोती हैं। वह निर्माता बोनी कपूर, अभिनेता संजय कपूर और संदीप मारवाह की भतीजी हैं। सोनम कपूर तीनों बच्चों में सबसे बड़ी हैं, अन्य बहन हृया और भाई हर्षवर्धन हैं।

उसने यूनिर्वसिटी ऑफ़ ईस्ट लंडन में अध्ययन किया और फिर दक्षिण पूर्व एशिया के यूनाईटेड वर्ल्ड कॉलेज में इंटरनेशनल बैकालौरेट (अंतर्राष्ट्रीय स्नातक की डिग्री) पाने के लिये दाखिला लिया। कपूर ने बाद में मुंबई विश्वविद्यालयसे राजनीतिक विज्ञान और अर्थशास्त्र के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की। वह अंग्रेजी, हिन्दी और पंजाबी भाषा में सुवक्ता हैं। उन्होंने भारतीय शास्त्रीय और लैटिन नृत्यों में प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

आनंद आहूजा एक नज़र में : आनंद आहूजा दिल्ली के मशहूर बिजमेन फैमिली से ताल्लुक रखते हैं । क्लोथिंग कंपनी ‘भाने’ के  वो सीईओ व फाउंडर है। इसके अलावा आनंद आहूजा स्नीकर बुटिक वेजनॉनवेज के भी मालिक हैं । आनंद ने अमेरिकन एंबेसी स्कूल से पढ़ाई पूरी की है।

इसके बाद  Wharton School of the University से पोस्ट-ग्रेजुएशन किया । पढ़ाई के बाद अमेरिका में अमेजन डॉट कॉम में इंटर्नशिप की । इसके बाद आनंद अपना फैमिली बिजनेस ‘शाही एक्सपोर्ट’ संभालने के लिए भारत आ गए । ये कंपनी आनंद के पिता हरीश आहूजा ने स्थापित की थी ।

आनंद को स्नीकर व बास्केटबॉल काफी पसंद है । आनंद फैशन डिजाइनर परनिया कुरैशी के अच्छे दोस्त हैं व परनिया सोनम के स्टाइलिस्ट भी हैं। आनंद का परिवार भी अक्सर सुर्खियों में रहता है । कुछ समय पहले आनंद के पिता हरीश आहूजा ने दिल्ली के पृथ्वीराज रोड एरिया पर 173 करोड़ का बंगला खरीदा था । इसके अलावा खुद की प्रॉपर्टी की कीमत 3000 करोड़ रुपए है।

आनंद ‘शाही एक्सपोर्ट्स’ के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं । इस कंपनी का सालाना टर्नओवर करीब 3000 करोड़ रुपए है । 2014 में सोनम और आनंद की मुलाकात हुई थी । एक महीने बाद ही आनंद ने सोनम को प्रपोज कर दिया था ।

 

 BY

 सिटी तहलका,

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


BY
 
सिटी तहलका, पानीपत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *