कैंडी के डेरे से मिले कई कंकाल, प्रोजेक्टर पर दिखाता था भूत-प्रेत की फिल्में

crime kurushetra म्हारा हरियाणा

 

कैंडी के डेरे से मिले कई कंकाल, प्रोजेक्टर पर दिखाता था भूत-प्रेत की फिल्में

 

गांव शरीफगढ़ स्थित डेरा बाबा वडभाग सिंह कैंडी के डेरे से हरियाणा पुलिस की वर्दी बरामद हुई है। यही नहीं, डेरे के अंदर से कई कंकाल भी मिले हैं। एक कंकाल को हवा में लटकाया गया है और कुछ कंकाल यहां-वहां रखे हैं, ताकि डेरे में आने वाले लोगों को भूत-प्रेत व ओपरी कसर का भय दिखाकर उनसे जालसाजी की जा सके। हालांकि डेरे के अंदर बने कैंडी के पर्सनल कमरे बंद हैं। डेरे के हॉल व अन्य कमरों के शीशे तोड़े हैं और चौकीदार व ग्रामीणों के मुताबिक हॉल में लगी एलईडी गायब हैं।

गांव के एक व्यक्ति ने बताया कि यह कोई चोरी की घटना नहीं है, बल्कि कैंडी के ही लोगों का काम है। कैंडी के डेरे के हॉल के अंदर एक प्रोजेक्टर व स्क्रीन भी लगी है। इसी पर भूत-प्रेत व ओपरी कसर से जुड़ी फिल्में दिखाई जाती थी। डेरे पर एक मजार है, जहां कैंडी ने घसीटा सिंह की हवेली के दो कमरों से 2200 वर्ग का अपना तिलिस्म खड़ा कर लिया।

 

 

डेरे से हरियाणा पुलिस की वर्दी बरामद हुई है। टोपी पर हरियाणा पुलिस का लोगो है और कमीज के कंधे पर भी एचपी लिखा हुआ है। पुलिस की वर्दी मिलने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि राजेश उर्फ कैंडी इस वर्दी का इस्तेमाल लोगों को धमकाने के लिए करता होगा।

नकली पुलिस के रूप में अपने आदमी डेरे पर खड़ा करता होगा। राजेश उर्फ कैंडी ने सस्ता सोना बेचने के साथ-साथ लोगों को राशि दोगुनी करने का झांसा देकर करोड़ों की धोखाधड़ी की है। धोखाधड़ी का शिकार लोग अपनी राशि मांगने के लिए आते होंगे तो उन्हें पुलिस का रौब दिखाता होगा। हरियाणा पुलिस के अलावा भी अन्य तरह की पोशाकें डेरे से मिली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *