World Cup 2019 Eng vs SA Live Match: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला

खेल राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय

World Cup 2019 Eng vs SA Live Match: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला

 

 

World Cup 2019 12वें वनडे विश्व कप का पहला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच लंदन के ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। विश्व कप के 44 वर्षों के इतिहास में अब तक एक बार भी विश्व कप का खिताब नहीं जीता है जबकि प्रोटियाज भी 1992 के बाद से इस खिताब को जीतने के लिए लगातार संघर्ष कर रही है।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन-

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयॉन मोर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, क्रिस वोक्स, लियान प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद।

दक्षिण अफ्रीका की टीम-

हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, एडेन मार्करम, फॉफ डू प्लेसि, रॉसि वेंडरसन, जीन पॉल डूमिनी, फेलुकवायो, ड्वेन प्रीटोरियस, कगिसो रबादा, लूंगी नगीडी, इमरान ताहिर।

 

 

मेजबान इंग्लैंड है दमदार : क्रिकेट के जनक इंग्लैंड को आज तक कभी विश्व कप का इतना बड़ा दावेदार नहीं माना गया जितना इस बार माना जा रहा है। वह 1975 से अब तक एक बार भी विश्व कप नहीं जीत सका है। इयोन मोर्गन की टीम में विकेटकीपर जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, मोर्गन और जो रूट जैसे धांसू बल्लेबाज भरे पड़े हैं। अंतिम समय में टीम से जुड़े जोफ्रा आर्चर के साथ मार्क वुड और आदिल राशिद गेंदबाजी विभाग में जान डालने का काम करेंगे। बेन स्टोक्स और मोईन अली के रूप में इस टीम के पास दो ऐसा खिलाड़ी हैं जिन्हें क्रिकेट के तीनों विभाग में महारत हासिल है।

चोकर दक्षिण अफ्रीका : फाफ डुप्लेसिस की अगुआई में यह टीम अपने ऊपर से चोकर का ठप्पा हटाने के इरादे से उतरेगी। तेज गेंदबाज डेल स्टेन की फिटनेस पर संशय बना हुए है लेकिन कैगिसो रबादा की रफ्तार और इमरान ताहिर की फिरकी विरोधी टीमों को घुटने टेकने पर मजबूर कर सकती है। यह टीम हमेशा विश्व कप के सेमीफाइनल और फाइनल में चूक जाती है। इस बार उसे चूकने से बचना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *