इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह में मूक व बधिर बच्चे भी देंगे प्रस्तुति

education म्हारा हरियाणा सामाजिक हिसार

 

इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह में मूक व बधिर बच्चे भी देंगे प्रस्तुति

 

स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले जिला स्तरीय समारोह के लिए सोमवार को महाबीर स्टेडियम में अतिरिक्त उपायुक्त अमरजीत सिंह मान की देखरेख में परेड, पीटी व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल करवाई गई। फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल कल 13 अगस्त को करवाई जाएगी। इस बार स्वतंत्रता दिवस पर मूक एवं बधिर कल्याण केंद्र के बच्चे भी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

स्वतंत्रता दिवस समारोह की रिहर्सल के दौरान पुलिस के जवानों व विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने शानदार परेड का प्रदर्शन किया। अतिरिक्त उपायुक्त एएस मान ने परेड का निरीक्षण किया। इसके बाद स्कूली विद्यार्थियों ने एकरूपता के साथ पीटी का प्रदर्शन किया। इसके बाद स्कूल व कॉलेज की टीमों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

 

 

सेंट फ्रांसिस स्कूल की टीम ने देशभक्ति गीत मैं रहूं या न रहूं, भारत ये रहना चाहिए पर शानदार कोरियोग्राफी प्रस्तुत की। केएल आर्य डीएवी पब्लिक स्कूल ने थीम सोंग गौरी चिरैया, पटेल नगर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की टीम ने भंगड़ा, आर्यन पब्लिक स्कूल की टीम ने जलवा तेरा जलवा, सुशीला भवन के समीप स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने यो मेरा हरियाणा-बसो मेरा हरियाणा नामक देशभक्ति गीत पर प्रस्तुति दी।

इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह में मूक एवं बधिर कल्याण केंद्र के बच्चे भी अपनी भागीदारी करेंगे। इन बच्चों द्वारा आज रिहर्सल में मां तुझे सलाम गीत पर भावपूर्ण प्रस्तुति दी गई। इसके पश्चात सिद्धार्थ इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने जल संरक्षण पर आधारित ये पानी जिदगानी रखना संभाल के नामक गीत पर प्रभावशाली प्रस्तुति दी। ब्लूमिग डेल्स पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने माई तेरी चुनरिया लहराए, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने चकदे इंडिया तथा मूक एवं बधिर कल्याण केंद्र के बच्चों ने राष्ट्रीय गान की प्रस्तुति दी। अतिरिक्त उपायुक्त अमरजीत सिंह मान ने प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों में आवश्यकता के अनुसार सुधार करवाने व बच्चों को समुचित तैयारी करवाने के निर्देश टीम इंचार्जो को दिए। उन्होंने कहा कि इस बार हिसार के स्वतंत्रता दिवस समारोह में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी राज्यमंत्री डा. बनवारी लाल बतौर मुख्यातिथि ध्वजारोहण करेंगे और उपस्थितगण को अपना शुभ संदेश देंगे। स्वतंत्रता दिवस समारोह को भव्य व रंगारंग बनाने के लिए सभी विभागों द्वारा कड़ी मेहनत की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *