राजद अध्यक्ष के बेटे की शादी 12 को, तैयारियां पूरी, इंजतार हैं तो बस लालू यादव के पहुंचने का 

ऐश्वर्या राय tej partap yadav
देश राजनीति विशेष स्टोरी

पटना से खबर है कि राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव का विवाह 12 मई को है। इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बस अब राजद अध्यक्ष एवं तेजप्रताप के पिता लालू यादव के पटना पहुंचने का इंजतार है। विवाह में जब तक वे नहीं पहुंचेगे तब शादी समारोह का रंग फीका ही रहेगा। ज्ञात रहे चारा घोटाले में सजा काट रहे राजद अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्वमुख्यमंत्री लालू यादव पिछले काफी समय से बीमार होने के कारण रिम्स में भर्ती हैं। डॉक्टरों का कहना है कि उनकी तबीयत पहले से काफी ठीक है। इसी के मद्देनजर लाले को पेरोल पर जाने की छूट दी गई।

  RJD, lalu prasad yadav, tej pratap yadav,

9 से 14  मई तक की  छूट मिली :  बता दें कि राजद अध्यक्ष को जेल से पैरोल पर अपने बेटे के विवाह समारोह में जाने की 14 मई तक की अथाॅरिटी मिल चुकी है। हालांकि राजद अध्यक्ष बुधवार शाम तक पटना पहुंच जाते, लेकिन उनकी फ्लाइट कैंसिल हो गई। इसकी वजह से वे बुधवार को पटना नहीं पहुंच पाए। बताया जाता है कि आज वे पटना जरूर पहुंच जाएंगे। जानकारी के अनुसार कारा होटवार सेंट्रल जेल के अधीक्षक ने लालू यादव की पेरोल के लिए कारा महानिरीक्षक से 9 से 14 मई तक के पेरोल की सशर्त अनुशंसा की। लालू रांची के रिम्स अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं। अस्पताल के बोर्ड ने मंगलवार देर रात यात्रा के लिए लालू को पूरी तरह स्वस्थ बताया था। इसके बाद ही राजद अध्यक्ष के पेरोल पर घर जाने की छूट मिली है।

एक महीने के पैरोल की मांगी थी अनुमति :  बताया जाता है कि लालू यादव ने बेटे की शादी में शामिल होने के लिए जेल प्रशासन से एक महीने के पैरोल की अनुमति मांगी थी। लेकिन उनके आवेदन पर बिरसा मुंडा होटवार के काराधीक्षक द्वारा काफी सोच-विचार करने के बाद ही उन्हें 9 से 14 मई तक के पेरोल की अनुशंसा कारा महानिरीक्षक से की गई थी। उनकी फाइल पर मंगलवार को पूरे दिन सोच-विचार चलता रहा। इस संबंध में रांची के पुलिस-प्रशासन से रिपोर्ट देने को कहा गया था, जिससे बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के बीच लालू को पटना भेजा जा सके।

ऐश्वर्या बनेंगी हमसफ़र :  राय राजद अध्यक्ष लालू यादव के बेटे तेज प्रताप की हमसफ़र बनेंगी ऐश्वर्या राय।  ऐश्वर्या बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी हैं। ऐश्वर्या ने दिल्ली के मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएट और अमेठी यूनिवर्सिटी से एमबीए की है। 12 मई को दोनों सात फेरे लेंगे।


BY
नीरज कुमार
विशेष सवांददाता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *