तोमर बोले- पहले वाला नहीं अब ताकत वाला भारत, टोहाना रैली में नहीं पहुंचे अमित शाह

म्हारा हरियाणा राजनीति

 

तोमर बोले- पहले वाला नहीं अब ताकत वाला भारत, टोहाना रैली में नहीं पहुंचे अमित शाह

 

 

Haryana Assembly Election में भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सोमवार को टोहाना रैली में नहीं पहुंचे। रैली में केंद्रीय मंत्री और हरियाणा में भाजपा के चुनाव प्रभारी नरेंद्र तोमर ने कहा कि आज पहले वाला भारत नहीं रही। आज यह ताकत वाला भारत है। यह कमाल किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया।

तोमर ने कहा कि पहले पा‍किस्‍तान सीमा पर गलत हरकतें करता था और आतंकी हमला कराता था तो पहले के प्रधानमंत्री कहते थे कि हम देखते हैं क्‍या करें, लेकिन पीएम मोदी की सरकार ने इस माहौल को बदल दिया। पीएम मोदी ने तुरंत इस तरह की हरकतों का जवाब दिया है। आज पूरी दुनिया में प्रधानमंत्री मोदी ने भारत का ध्‍वज बुलंद किया है और इसका सम्‍मान बढ़ाया है। आज पूरी दुनिया भारत के कंधे से कंधे मिलाकर चल रही है।

उन्‍होंने कहा कि मनोहरलाल ने मुख्‍यमंत्री बनने के बाद हरियाणा को भ्रष्‍टाचार से मुक्‍त कराया। मनोहर सरकार ने बिना किसी भेदभाव व पर्ची के बिना 70 हजार युवाओं को रोजगार दिया। मनोहरलाल ने हरियाणा का संपूर्ण विकास किया।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि यह चुनाव अच्‍छाई व बुराई और सत्‍य व असत्‍य की लड़ाई है। रैलीे को भाजपा के प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सुभाष बराला संबोधित किया। बराला यहां से भाजपा के उम्‍मीदवार हैं। अमित शाह आज हरियाणा में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। उनकी पहली रैली फतेहाबाद के टोहाना में हो रही है। इसके बाद वह सिरसा के ऐलानाबाद और हिसार के नारनौंद में रैलियों को संबोधित करेंगे।

PM in Faridabad Rally Live: एक घंटे बाद शुरू होगी PM मोदी की पहली रैली, जुटने लगी भीड़

सुभाष बराला ने कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश में बिना भेदभाव के सभी क्षेत्रों का विकास किया। केंद्र की नरेंद्र मोदी और हरियाणा की मनाेहरलाल सरकार ने लाेगों का कल्‍याण किया है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि हरियाणा को मनोहरलाल की सरकार ने भ्रष्‍टाचार से मुक्‍त कराया। पहले की सरकारों ने जमकर घोटाले किए और भ्रघ्‍टाचार की होड़ लगी रहती थी। मनोहरलाल सरकार ने इसको खत्‍म किया। महिलाओं के शोषण के लिए बदनाम हरियाणा को मनोहरलाल ने इस कलंक से भी मुक्‍त कराया।

 

 

सीएम खट्टर का सोनिया पर विवादित बयान, कांग्रेस भाजपा ऑफिस के बाहर करेगी प्रदर्शन

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाज के सभी वर्गों के कल्‍याण के लिए एक से एक योजनाएं शुरू की। हरियाणा की मनोहरलाल ने इन योजनाओं को मूर्त रूप देेकर लोगों तक पहुंचाया। उन्‍होंने भ्रष्‍टाचार को लेकर कांग्रेस पर हमला किया। उन्‍होंने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने को लेकर भी कांग्रेस पर जमकर हमले किए। उन्‍होंने कहा, कांग्रेस के नेता कहते थे कि अनुच्‍छेद 370 को नहीं हटाया जा सकता। इसे हटाया गया तो भूचाल आ जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे कई जन्‍म लेने के बाद भी इसे नहीं हटा सकते। प्रधानमंत्री मोदी ने इसे हटा दिया। रैली को भाजपा की सांसद सुनीता दुग्‍गल और पंजाब भाजपा के पूर्व अध्‍यक्ष कमल शर्मा ने भी संबोधित किया।

रैली स्‍थल पर कड़ी सुरक्षा की गई है और लोगों को कड़ी जांच के बाद ही जाने दिया जा रहा है। रैली में लोगों का आना सुबह से ही शुरू‍ हो गया था। टाऊन पार्क के सामने बना रैली स्थल पुलिस छावनी के रूप में परिवर्तित हो गया है।

प्रतिष्ठा का प्रश्न बनी ऐलनाबाद सीट पर पहुंचेंगे शाह

अमित शाह सिरसा की सबसे हॉट सीट ऐलनाबाद में पहुंचेंगे। यहां प्रतिपक्ष नेता रहे अभय सिंह चौटाला के सामने भाजपा ने पवन बैनीवाल पर दूसरी बार दांव खेला है। इस सीट पर तथा दूसरी सीटों पर भी लाभ लेने के लिए भाजपा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली रखी है। मल्लेकां अनाज मंडी में रानियां व ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्रों की संयुक्त जनसभा को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *