सांसद राजकुमार सैनी के खिलाफ नरेश कादियान ने की शिकायत।। सदस्यता रद्द करने की मांग।।

naresh kadiyan vs raj kumar saini
पानीपत म्हारा हरियाणा राजनीति विशेष स्टोरी सामाजिक

3 सितंबर, पानीपत l

 

2 सितंबर को कुरुक्षेत्र से सांसद राजकुमार सैनी ने पानीपत में एक रैली कर अपनी नई पार्टी का ऐलान किया था। इस पार्टी को उन्होंने लोकतंत्र बचाओ पार्टी का नाम दिया है। गौरतलब है कि लगभग 20 से 25 हज़ार लोग इस रैली में शामिल हुए। रैली में भीड़ को देखकर सैनी काफी गदगद थे। उन्होंने कई बड़ी बड़ी घोषणाएं भी की। साथ ही वर्तमान सरकार से लेकर पूर्व सरकारों तक को कोसा। लेकिन लगता है कि आने वाले दिनों में सैनी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उनकी पार्टी के खिलाफ नरेश कादियान ने संसदीय मामलों के मंत्रालय में एक शिकायत भेजी है, जिसमें उन्होंने सैनी की सदस्यता रद्द करने की मांग की है।उनका कहना है कि कुरुक्षेत्र से सांसद और BJP के विद्रोही नेता राजकुमार सैनी ने रविवार को एक रैली के दौरान लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी लॉन्च की।

चूंकि वे बीजेपी से लोकसभा सदस्य हैं, इसलिए उनका नई पार्टी बनाना नियमों के विरुद्ध है कादियान खाप इंटरनेशनल मांग करती है कि तुरंत प्रभाव से उनकी लोकसभा की सदस्यता को रद्द किया जाए। इसके साथ-साथ एक सांसद के रूप में उन्हें जो भी वेतन,भत्ते और अन्य सुविधाएं मिल रही हैं उन पर भी रोक लगाई जाए। इस संबंध में भारत के चुनाव आयोग को भी शिकायत भेजी गई है। पूर्व में जनता दल यूनाइटेड के विद्रोही सांसद शरद यादव और अली अनवर का हवाला भी दिया गया कि उन्होंने पार्टी के दिशा-निर्देशों और नियमों की अवहेलना करते हुए विरोधी पार्टियों के कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था।

BJP से सांसद होते हुए एक नई पार्टी बनाकर राजकुमार सैनी ने कुरुक्षेत्र के लोगों का अपमान किया है जनादेश का अपमान किया है और अपनी पार्टी का अपमान किया है। इसलिए एनिमल वेलफेयर पार्टी, कादियान खाप इंटरनेशनल, स्काउट्स एंड गाइड्स फॉर एनिमल्स एंड बर्ड्स यह मांग करती है कि राजकुमार सैनी की लोकसभा सदस्यता तुरंत प्रभाव से रद्द की जाए। एक सांसद के रूप में उन्हें मिलने वाली सभी सुविधाओं को समाप्त किया जाए। इस संबंध में नरेश कादियान द्वारा 3 सितंबर को संसदीय मामलों के मंत्रालय के संयुक्त सचिव डॉक्टर प्रकाश को एक शिकायत भेजी गई है। जिसमें श्री सैनी के खिलाफ तुरंत कार्यवाही की मांग की गई है।


by

सिटी तहलका डेस्क

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *