संगिनी के साथ चुनावी पाला पार कर आगे बढ़े धुरंधर

पानीपत म्हारा हरियाणा राजनीति

 

संगिनी के साथ चुनावी पाला पार कर आगे बढ़े धुरंधर

 

विधानसभा चुनाव में नामांकन के लिए आठ दिन चली प्रक्रिया में धुरंधर अपनी संगिनियों के सहारे चले। जिले की चारों विधानसभाओं में ऐसे 11 प्रत्याशी हैं। उनके नामांकन सही पाए जाने पर कव¨रग कैंडिडेट के रूप में उनकी पत्नियों के नामांकन छंटनी प्रक्रिया में हटा दिए गए हैं।

सोमवार को नामांकन वापस लिए जाएंगे। अब चारों विधानसभा क्षेत्रों में 46 प्रत्याशी चुनावी मैदान में डटे हुए हैं। सबसे अधिक इसराना और समालखा में थे कव¨रग कैंडिडेट चारों सीटों से 57 लोगों ने अपने नामांकन दाखिल किए थे। इनमें से 11 लोगों ने अपने कवरिंग कैडिडेट के रूप में नामांकन दाखिल कराए थे। सबसे अधिक इसराना विस में चार प्रत्याशी थे। दूसरे नंबर पर पानीपत ग्रामीण विस के तीन और पानीपत शहर व समालखा में 2-2 लोगों ने कवरिंग कैंडिडेट के नामांकन दाखिल कराए थे।

वार्षिक निरंकारी संत समागम स्वैच्छिक सेवा का शुभारम्भ

चुनाव आयोग उम्मीदवार के साथ उसके कवरिंग कैंडिडेट का नामांकन दाखिल करने की अनुमति देता है। मुख्य उम्मीदवार के नामांकन में किसी तरह की गलती मिल जाती है तो उसका नामांकन रद करना पड़ता है। ऐसे में उसके कवरिंग कैंडिडेट को उम्मीदवार समझा जाता है।

भाजपा के शहरी प्रत्याशी प्रमोद विज ने 4 अक्टूबर को अपना नामांकन दाखिल किया। उनकी पत्नी नीरू विज ने कव¨रग कैंडिडेट के रूप में नामांकन दाखिल किया।

प्रदूषण न रोक पाने पर अधिकारियों को ईपीएसए की फटकार, उद्यमियों को कड़ा संदेश
परिवहन एवं आवास मंत्री कृष्णलाल पंवार ने 4 अक्टूबर को नामांकन दाखिल किया। कवरिंग कैंडिडेट बेटे अनिल कुमार को बनाया। पंवार ने बताया कि चुनाव में युद्ध के मैदान की तरह सतर्कता बरतनी चाहिए।

पानीपत ग्रामीण विधायक महीपाल ढांडा ने 3 अक्टूबर को अपना नामांकन दाखिल किया था। उन्होंने अपना कवरिंग कैंडीडेट अपनी पत्नी नीलम को बनाया था। ढांडा ने बताया कि हम दोनों एक-दूसरे के सुख-दुख के साथी हैं।

 

 

अतीत के झरोखे से : विज-शाह की मुलाकात से 52 वर्ष पुरानी यादें हुईं ताजा
जजपा के पानीपत ग्रामीण प्रत्याशी देवेंद्र कादियान ने 1 अक्टूबर को नामांकन दाखिल किया था। उनकी पत्नी कपिला कादियान उनकी कवरिंग कैंडिडेट थी। कादियान ने बताया कि मैं अपनी पत्नी से हर बात साझा करता हूं। वह मेरे सुख और दुख दोनों में मेरे साथ है।

विस कुल नामांकन रद नामांकन सही नामांकन

पानीपत ग्रामीण 18 3 15

चेन स्‍नेचरों ने फैलाई दहशत, तीन घंटे में तीन महिलाओं की तीन लाख रुपये की चेन झपटी
पानीपत शहर 13 2 11

इसराना एससी 13 4 9

समालखा 13 2 11

कुल 57 11 46

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *