राजनीति / केजरीवाल के सवाल पर विज का जवाबः उनकी तरह सर्कस नहीं करते, हम काम करते हैं

पानीपत म्हारा हरियाणा राजनीति

चंडीगढ़/पानीपत। हरियाणा सरकार  स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमने अभी तक अपने घोषणा पत्र में निहित 90 प्रतिशत वादों को पूरा किया है, जबकि शेष अवधि में शेष वादों को पूरा किया जाएगा। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के एक प्रश्न का जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हम काम करते हैं, उनकी तरह सर्कस नहीं करते हैं। हरियाणा सरकार समान विकास करने में विश्वास रखती है

किसी भी प्रदेश के आंकड़े उसमें किए गए कार्यों का परिचय देते हैं। हरियाणा में स्वास्थ्य पैरामीटर इस बात का संकेत देते हैं कि यहां स्वास्थ्य के क्षेत्र में कितना काम किया गया है। प्रदेश में आईएमआर 2014 की तुलना में 41 से घटकर 33, एमएमआर 125 से घटकर 101 हो गई है। इसी प्रकार हरियाणा में ओपीडी में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी व आईपीडी में 21 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में स्वास्थ्य के क्षेत्र में कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने कुछ मोहल्ला क्लीनिक खोले थे, उनमें पशुओं और इंसानों को एक साथ देखा जाता है। देश की राजनीति में केजरीवाल टीम केवल आडम्बर करती है, जिसके विधायक, मंत्री तथा अन्य लोग भ्रष्टाचार में संलिप्त पाए गए हैं।

केजरीवाल प्रमाणित करें कैसे दिल्ली जाता है धुंआ

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पराली जलाने से धुंआ पंजाब एवं हरियाणा को पार करके दिल्ली कैसे जाता है, उसे केजरीवाल को प्रमाणित करना चाहिए। केजरीवाल अपनी कमियों को छुपाने के लिए दूसरों पर दोषारोपण करते है। उन्हें यह बताना चाहिए कि दिल्ली के कचरे में लगी आग कब बुझेगी व दिल्ली के किसान पराली जलाना कब बंद करेंगे। केजरीवाल को दिल्ली के स्वास्थ्य केंद्रों तथा विद्यालयों पर ध्यान देना चाहिए न कि इधर-उधर झांकने का प्रयास करना चाहिए।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *