आप प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद की कावड़ की गाड़ी रोकना पुलिस को पड़ा भारी।। समर्थक लेटे सड़क पर, काटा बबाल

पानीपत म्हारा हरियाणा राजनीति
 
पानीपत, 7 अगस्त। 
 
आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद की कांवड़ ला रही गाड़ी को रोकना पुलिस को उस समय भारी भड़ गया, जब आप समर्थकों इसके विरोध में हंगामा खड़ा कर दिया। विरोध स्वरूप सभी समर्थकों ने सड़कों पर लेट खट्टर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही उन्होंने साफ तौर पर सरकार पर आरोप भी लगाया कि ये सब भाजपा सरकार के इशारे पर हो रहा है। समर्थकों द्वारा किए गए बबाल को देख पुलिस के हाथ-पांव भी फूल गए। बाद में डीएसपी हेडक्वार्टर जगदीप दून ने यह कहकर गुस्साए समर्थकों से पीछा छुड़ाया कि कावड़तियों की सुरक्षा और 15 अगस्त के मद्देनजर ही पुलिस ने कावड़ की गाड़ी को जांच के लिए रोका था। इससे जबरन राजनीतिक तूल दिया जा रहा है। 
 
आप पार्टी प्रदेशाध्य्क्ष नवीन जयहिंद की भाईचारा कावड़ यात्रा में शामिल एक गाड़ी मंगलवार सुबह करीब 11 बजे रोड घर्मशाला के पास पहुंची। इसी दौरान वहां मौजूद पुलिस ने गाड़ी को जांच के लिए रोक लिया। यह देख आप समर्थक बुरी तरह पुलिस पर भड़क गए और उन्होंने पुलिस से जोरदार झड़प कर जबकर बबाल काटा। विरोध स्वरूप आप समर्थक रोड पर ही लेट गए, इससे काफी देर तक जीटी रोड जाम भी हो गया। आप समर्थकों के बबाल को देख पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। इसके बाद आप समर्थकों ने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकालते पुलिस की इस पूरी कार्रवाई किए जाने का आरोप भी खट्टर सरकार पर लगा दिया। 
 
नवीन जयहिंद का आरोप, सरकार के इशारे पर यात्रा में डाला गया खलल
 
इस दौरान आप प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने आरोप झड़ते हुए कहा कि पुलिस खट्टर सरकार के इशारे पर उनकी यात्रा में खलल डाल रही है। लेकिन इससे वे डरने वाले नहीं हैं। कावड़ लेकर आ रहे लोग व काफिले में शामिल आप समर्थक जीटी रोड पर लेट गए। जाम लगते ही पुलिस को पसीने आ गए। मौके पर भारी पुलिस बल बुलाया गया। इस दौरान कई बार आप समर्थक कावड़ियों और पुलिस के बीच तनाव की स्थिति भी बन गई। हंगामा बढ़ता देख डीएसपी हैड क्वार्टर जगदीप दून और डीएसपी राजेश लोहान मौके पर पहुंचे। नवीन जयहिंद का आरोप था कि सरकार के इशारे पर उनकी गाड़ी रोकी गई। यहां तक कि आप समर्थकों ने भाजपा नेताओं को छुटभैये नेताओं की संज्ञा देते हुए धमकी दी कि वे उन्हें छाड़ेंगे नहीं। ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा। उनका कहना था कि इस समय वे भोले के भक्त के रूप में कावड़ ला रहे थे, लेकिन पुलिस ने उनकी गाड़ी जान-बूझकर रोकी है। लेकिन वो डरने वाले नही है। 
 
कावड़ की गाड़ी रोकने पर समर्थकों ने निकाली पुलिस की गाड़ी की चाबी
 
नवीन जयहिंद की कावड़ ला रही गाड़ी को रोकने के बाद आप समर्थकों ने वहां खड़ी पुलिस की गाड़ी की चाबी भी निकाल ली। डीएसपी हैड क्वार्टर जगदीप दून और डीएसपी राजेश लोहान के बार-बार समझाने के बाद भी समर्थक मानने को तैयार नही थे। हंगामें के बीच आप पार्टी  कई बार पुलिस और आप समर्थकों में कई बार आई हाथापाई की नौबत तक आ गई। 
 
समय आने पर हरियाणा से भाजपा का ही सफाया कर देंगे
 
इस दौरान नवीन जयहिंद ने कहा कि बीजेपी सरकार के इशारे पर पुलिस ने उनकी कावड़ यात्रा को रोका है। लेकिन इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। समय आने पर आप हरियाणा से बीजेपी का सफाया कर देगी। वहीं, पुलिस अफसरों ने काफी मशक्कत के बाद आप कार्यकर्ताओ को शांत करवाया और कावड़ यात्रा को रवाना किया। डीएसपी जगदीप दून ने कहा कि उन्होंने सिर्फ रूटीन चेकिंग के लिए गाड़ी को रोका था, लेकिन आप कार्यकर्ताओ ने हंगामा कर राजनीति शुरू कर दी।

 


by

प्रदीप रेढ़ू
सिटी तहलका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *