मंत्री विज की फटकार के 1 माह बाद शुरू हुआ एचएसवीपी लिखने का काम 

पानीपत विशेष स्टोरी

पानीपत में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की फटकार का हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण विभाग के अधिकारियों पर आखिरकार असर पड़ ही गया। अधिकारियों ने सोमवार को विभाग के सभी सेक्टरों और विभागीय कार्यालय पर लगे सभी बोर्ड पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण लिखने का शुरू कर दिया है। हालांकि विज ने एक महीना पहले कष्ट निवारण समिति की बैठक में विभागीय अधिकारियों को हुड्डा शब्द कहने पर फटकार लगाई थी, लेकिन विभागीय अधिकारी अब जागे हैं। हालांकि सरकार ने विभाग का नाम करीब 3 महीने पहले बदला था, लेकिन शायद विभागीय अधिकारियों को इसकी कोई चिंता नहीं थी। इसलिए उन्होंने अभी तक शहर में तमाम साइन बोर्ड पर नाम नहीं बदला था।

बता दें कि सरकार द्वारा हुडा के नाम में परिवर्तन कर उसे पूरी तरह हिंदी में तब्दील कर दिया था। अभी तक विभाग प्रदेश के लोग विभाग के नाम को हरियाणा अर्बन डेवलपमेंट अथाॅरिटी ही पुकारते आ रहे थे। लेकिन सरकार ने इस नाम को पूरी तरह हिंदी में तब्दील कर दिया। नाम बदलने के बाद विभाग का नाम हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण हो गया है। लेकिन इसके बाद भी अभी तक विभागीय अधिकारी विभाग का नाम हुड्डा ही पुकारते आ रहे थे। इसके लिए उन्हें मंत्री विज की कई बार डांट का सामना करना पड़ा है।

कष्ट निवारण समिति की बैठक में अधिकारियों के हुड्डा कहने पर भड़के थे विज  

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मई के अंतिम सप्ताह में पानीपत में आयोजित जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में उस समय भड़क गए थे, शिकायतों का जवाब देते समय एचएसवीपी के अधिकारियों द्वारा कई बार विभाग के नाम को हुडा भी नहीं बल्कि हुड्डा बोल दिया था। इसके बाद एक भाजपा नेता ने भी विभाग को हुड्डा कहकर ही संबोधित कर दिया था। मंत्री विज ने इस शब्द पर चिल्लाते हुए कहा था कि एचएसवीपी बोलना नहीं आता क्या। बार-बार हुड्डा शब्द का प्रयोग क्यों कर रहे हो। दोबारा ये शब्द तो देख लेना। हुड्डा शब्द से विज का इतना चिड़ जाना, इस बात की ओर भी इशारा करता है, कहीं प्रदेश सरकार ने भी इस विभाग का नाम इस शब्द से चिढ़कर तो नहीं बदल दिया था। अब देखना ये होगा कि साइन बोर्ड पर नाम बदलने के बाद भी अधिकारियों की जुबान पर नया नाम कितने दिनों में चढ़ पाता है।


by
प्रदीप रेढ़ू
सिटी तहलका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *