ससुर और पति की गलत हरकतों का विरोध करने पर पति ने बोला 3 बार तलाक।। पीड़िता न्याय के लिए पहुंची पुलिस के द्वार 

पानीपत म्हारा हरियाणा
 
पानीपत, 8 अगस्त।
 
पानीपत में एक विवाहिता के साथ ससुर द्वारा छेड़छाड़ करने और पति द्वारा अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का विरोध करने पर पति द्वारा पत्नी को 3 बार तलाक कहने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मामला 7 माह पहले का है, इसका खुलासा विवाहिता ने बुधवार को लघु सचिवालय में पुलिस के आला अफसरों के समक्ष किया। तलाक के बाद महिला पिछले 7 महीने से अपने पानीपत के एक गांव में अपने मायके में रह रही है। विवाहिता ने पुलिस अफसरों से न्याय की गुहार लगाई है। वहीं पुलिस के समक्ष उसके पति ने पत्नी द्वारा उसके पिता और उस पर लगाए सभी आरोपों को सिरे नकार उल्टे पत्नी पर आरोप लगा दिया कि पत्नी के किसी दूसरे युवक से संबंध हैं। इसलिए वह उसे अपने साथ नहीं रखना चाहता।  
 
पीड़िता ने बताया कि 3 साल पहले उनकी शादी सोनीपत में हुई थी। शादी के बाद पहले तो ससुराल वालों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया। उसके बाद उसका ससुर उस पर गलत नजर रखने लगा। उसका आरोप है कि ससुर ने उसके साथ मौका पाकर कई बार छेड़छाड़ और जबरदस्ती करने की कोशिश की, लेकिन वह अपनी सूझबूझ से हर बार बचती रही। ससुर से किसी तरह बची तो उसके पति ने उससे जबरन अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने शुरू कर दिए। परेशान होकर जब उसने पति की हरकतों को विरोध किया तो उसने 3 बार तलाक बोलकर उसे तलाक दे दिया। 
 
पुलिस अधिकारियों के पहुंचकर मांगा इंसाफ
 

तलाक के बाद 7 महीने से अपने मयके में रह रही विवाहिता आखिरकार अपने परिजनों के साथ बुधवार को लघु सचिवालय में पुलिस अफसरों के पास पहुंची। जहां उसने अधिकारियों से इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई। पुलिस ने पीड़िता की बात सुनकर उसके पति व ससुर को बुलाया। सूचना मिलते ही दोनों पुलिस के पास पहुंच गए। जब पुलिस ने दोनों से विवाहिता के आरोपों के बारे में पूछा तो पति ने बताया कि पत्नी द्वारा उसके पिता और उस पर जो भी आरोप लगाए गए हैं, वे सभी झूठे और बेबुनियाद हैं। पति ने उल्टे पत्नी पर धोखा देने और किसी अन्य युवक से संबंध होने के आरोप लगा दिए। कहा, इसी कारण वह पत्नी को अपने साथ नहीं रखना चाहता। वहीं, उसके पिता ने कहा कि वह एक सरकारी कर्मचारी है। आज तक उसने बेटे की पत्नी यानी अपनी बहू को गलत निगाह से भी नहीं देखा। छेड़छाड़ करना तो दूर की बात है। उसने ये भी कहा कि बेटे की पत्नी बेटे के साथ खुद ही नहीं रहना चाहती है। ऐसे में उसके बेटे के पास तलाक के सिवा और कोई चारा नहीं था। दोनों पक्षों की बात सुन पुलिस अधिकारियों ने इस मामले की जांच करने की बात कही है। जांच के बाद ही पता लगेगा कि कौन सच्चा है कौन झूठा। उसके बाद ही अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


By

प्रदीप रेढ़ू
सिटी तहलका 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *