राफेल पर फेल नज़र आया राहुल का अपना कैड़र

पानीपत राजनीति विशेष स्टोरी

2 Oct Panipat

हालांकि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, राफेल विमान सौदे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा घोटाला बता कर देश विदेश में जोरदार हमले कर रहे हैं। राहुल कह रहे हैं कि राफेल में दलाली ली गई। अंबानी को फायदा पहुंचाया गया। इसी तर्ज पर 30 सितंबर को पानीपत के 13 -17 सेक्टर ग्राउंड में हुई अशोक तंवर की रैली में भी तंवर ने अपने 39 मिनट के भाषण में 17 मिनट राफेल विमान में कथित धांधली पर अपना ध्यान केंद्रित रखा। इसके बावजूद कांग्रेस पार्टी के बुनियादी कैडर को इतने प्रचार के बाद भी राफेल विमान का क्या घोटाला है क्या नही, के बारे में अधिक जानकारी है ही नही।

जहां तंवर की रैली में आए लोगों से राफेल के बारे में पूछा वहीं पानीपत के कुछ ऐसे कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता जो पार्टी संगठन में अहम पदों पर है या कांग्रेस के बूथों पर अपनी ड्यूटी अंजाम देते रहे हैं, से बातचीत की गई तो उनके पास भी राफेल विमान प्रकरण की जानकारी का पूरा ज्ञान नहीं होना पाया गया। ऐसे में समझ से बाहर है की जिस राफेल विमान पर सवार होकर राहुल गांधी अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठना चाहते हैं वह कैसे मुमकिन हो पाएगा ।उस हालात में भी जब उनकी अपने पार्टी कैडर के अधिकतर लोगों को राफेल के कथित घोटाले बारे ठोस जानकारी ही नहीं है ।

गौरतलब है कि जिस प्रकार 1989 से पुर्व बोफोर्स तोप को लेकर दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ जनाक्रोश खडा करने मे शेष विपक्ष सफल हो गया था वैसा कुछ करिश्मा राफेल के बूते होता दिख नही आ रहा है।

 


by

नीरज कुमार

सिटी तहलका 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *