पुलिस कर रही है आत्महत्या मामले में लीपापोती, परिवार का आरोप, एसपी से दोबारा मिल मांगा इंसाफ  

police kar rhi hai atamhatya mamle me leepapoti
पानीपत विशेष स्टोरी

पानीपत के गांव मोहाली में दुकानदार राजपाल द्वारा फांसी लेकर की गई आत्महत्या मामले में मृतक के परिजनों ने पुलिस पर कार्रवाई के नाम पर सिर्फ लीपापोती का आरोप लगाया है। परिजनों ने इस मामले में 10 लोगों के खिलाफ राजपाल को आत्महत्या के लिए उकसाने की शिकायत की गई थी, लेकिन अभी तक इस मामले में आरोपियों के खिलाफ पुलिस कुछ कार्रवाई नहीं पाई। इसको लेकर परिजन पहले भी एसपी से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन फिर भी कार्रवाई ढाक के तीन पात जैसी रही। परेशान होकर मंगलवार को परिजन दोबारा इस मामले को लेकर एसपी संगीता कालिया से मिले और उनसे मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की।

ये है मामला 

पानीपत के गांव मोहाली में अप्रैल माह में दुकानदार राजपाल ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में मृतक के परिजनों ने शक के आधार पर 10 लोगों पर राजपाल को हत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था और संबंधित पुलिस थाने में इन लोगों की शिकायत देकर मामले की गहनता से जांच करने की मांग की थी। परिजनों ने सिटी तहलका को बताया कि जब पुलिस द्वारा इस मामले में कोई कार्रवाई की गई तो वे एक माह बाद एसपी संगीता कालिया से मिले और उनसे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की थी। लेकिन इसके बाद भी कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। परेशान होकर वे मंगलवार को दोबारा इस मामले को लेकर एसपी के पास पहुंचे।

दो महीने हो चुके हैं आत्महत्या की घटना को 

मृतक राजपाल के परिवार का आरोप है कि राजपाल की मौत को 2 महीने हो चुके हैं। लेकिन पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर अब तक लीपापोती के अलावा कुछ नहीं किया है। परिवार के लोगों ने इस घटना को लेकर करीब 10 लोगों के नाम शिकायत दर्ज कराई थी। अब तक मामले में पुलिस द्वारा एक भी आरोपी से पूछताछ नहीं की गई। इससे परिवार में रोष व्याप्त है। वे मंगलवार को इस मामले को लेकर दोबारा एसपी से मिले। उन्होंने एसपी से फिर से मांग की है कि वे इस मामले में निष्पक्ष जांच कराएं और राजपाल को हत्या के लिए उकसाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।


by
प्रदीप रेढू
सिटी तहलका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *