पीएम मोदी ने स्टार्टअप योजना पर की वीडियो कांफ्रेंस, युवा उद्यमियों से आह्वान, दूसरों को भी करें रोजगार के लिए प्रेरित 

पानीपत राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय विशेष स्टोरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देश के 28 राज्यों, 6 केन्द्रशासित प्रदेशों के 419 जिलों में चलाई गई स्टार्टअप इंडिया योजना के तहत वीडियो कांफ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने देशभर के युवा उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं के कौशल से नए अवसर जुड़े हुए हैं। उन्होंने युवा उद्यमियों से आह्वान किया कि वे अपना स्वरोजगार स्थापित कर दूसरों को भी रोजगार के लिए प्रेरित करें। पानीपत में इस वीडियो कांफ्रेंस में स्टार्टअप योजना के तहत अपना कार्य शुरू करने वाले 1्र2 उद्यमियों को भी बुलाया गया था। वीडियो कांफ्रेंस में एडीसी सुजान सिंह यादव, एसडीएम विवेक चैधरी भी उपस्थित रहे।

देश में 65 प्रतिशत जनसंख्या 35 वर्ष से कम उम्र के युवाओं की 

वीडियो कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे देश के युवाओं ने स्वयं का उद्यम स्थापित कर भारत को तरक्की के रास्ते पर एक कदम और आगे बढाया है, जिससे देश का मान बढ़ा है। हमारे युवा उद्यमी बदलते भारत की पहचान है। देश के युवा उद्यमी इस स्थिति में हैं कि वे रोजगार देने में सक्षम हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि देश की 65 प्रतिशत जनसंख्या 35 वर्ष से कम उम्र के युवाओं की है। यह देश की बड़ी ताकत है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने युवा उद्यमियों से आह्वान किया कि वे देश के 28 राज्यों, 6 केन्द्रशासित प्रदेशों के 419 जिलों में चलाए गए स्टार्टअप योजना को और आगे बढाए, अपना स्वरोजगार स्थापित कर दूसरों को भी रोजगार के लिए प्रेरित करें।

स्टार्टअप इंडिया कार्यक्रम के लिए हारट्रोन को  बनाया नोडल एजेंसी

एडीसी सुजान सिंह यादव ने वीडियो कांफ्रेंस के बाद बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से प्रधानमंत्री के स्टार्टअप इंडिया कार्यक्रम के तहत हारट्रोन को नोडल एजेंसी बनाया गया है। इसका मुख्य केन्द्र गुरूग्राम में स्थापित किया गया है। यह एजेंसी स्टार्टअप इंडिया कार्यक्रम का पूरे प्रदेश में विस्तार करेगी। हारट्रोन की ओर से एजीएम राजीव गुलाटी और डीएस काजल ने उपस्थित नए उद्यमियों को जानकारी उपलब्ध करवाई।


by
सिटी तहलका डेस्क 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *