पानीपत का सचिन कबड्डी में गोल्ड जीत बना चैंपियन।। इंदौर में हुई चैंपियनशिप

खेल पानीपत म्हारा हरियाणा विशेष स्टोरी

पानीपत, 19 अगस्त।

पानीपत से सटे गांव रिसालू के 17 साल के सचिन ने प्रो-कबड्डी लीग में गोल्ड मेडल जीतकर चैंपियनशिप पर कब्जा कर लिया। इस लीग का आयोजन 7 से 12 अगस्त तक मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था। ये उपलब्धि हासिल कर सचिन ने ना सिर्फ अपना, बल्कि पूरे परिवार, गांव, ज़िले और प्रदेश का नाम रोशन कर दिया।

गांव पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत

सचिन का कबड्डी में गोल्ड में मेडल जीतने के बाद घर लौटने पर सचिन का परिवार और गांव शहर के गणमान्य लोगों ने जोरदार स्वागत किया। ग्रामीणों ने सेक्टर 25 स्थित हुडा बाइपास पर अग्रसेन चौक से सचिन को खुली जीप में बैठाकर गांव तक ले जाया गया। इस दौरान अग्रसेन चौक पर नगर निगम के पूर्व मेयर सरदार भूपेंद्र सिंह, विक्की माटा, रोटरी क्लब के प्रेसिडेंट एस. देवेंद्र सिंह, क्लब के वरिष्ठ सदस्य रंजीत भाटिया, विनोद धमीजा, सुदर्शन चुघ आदि ने भी सचिन का माला डालकर स्वागत किया और उनके भविष्य की कामना की।

पिता किसान, मां गृहिणी

सचिन के पिता सुनील मालिक किसान और मां मीना देवी गृहिणी हैं। सचिन ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने दादा सेवा सिंह मालिक, माता-पिता और कोच राजेश को दिया है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी का स्टूडेंट है सचिन

सचिन इस समय दिल्ली यूनिवर्सिटी के अंतर्गत खालसा कॉलेज का स्टूडेंट है। सचिन ने सिटी तहलका को बताया कि कबड्डी लीग के लिए उसने ट्रायल दिया था। जिसमें वह पास हो गया और लीग के लिए चुन लिया गया। वह दिल्ली के नरेला में कोच राजेश से कबड्डी की कोचिंग ले रहा है। लीग में एमपी की कुल 8 टीमों ने भाग लिया था। उनकी टीम का नाम ग्वालियर के महाराजा था। उन्होंने इसमें बेहतरीन खेल दिखाकर ये उपलब्धि हासिल की। आगे उसका लक्ष्य आल इंडिया लीग जीतना है।


by

अजय राजपूत/ नवीन कुमार
सिटी तहलका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *