5वीं राहगिरी में पाॅलिथीन फ्री पर बनाए गीत पर खूब झूमे शहरवासी।। सेक्टर 25 में हुआ इस बार आयोजन 

खेल पानीपत विशेष स्टोरी
पानीपत  8 जुलाई।

पानीपत के सैक्टर 25 में रविवार को 50वीं राहगिरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान आमजन से लेकर बच्चे, बुजुर्गों और महिलाओं ने जमकर मस्ती की और छुट्टी का भरपूर आनंद लिया। उपायुक्त सुमेधा कटारिया और पुलिस अधीक्षक मनबीर सिंह ने भी लोगों के बीच जाकर उनका अभिवादन किया और युवाओं का उत्साहवर्धन किया। डीपीएस पानीपत सिटी स्कूल के अध्यापकों ने पाॅलिथीन फ्री पर बनाए गए गीत पर जमकर डांस किया और लोगों से पोलिथीन को त्यागने की अपील की।

उपायुक्त ने बच्चों के साथ मिलकर, हम होंगे कामयाब नामक गीत के बोल भी गुनगुनाए। उन्होंने पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने की अपील की। उन्होंने व एस.पी. ने कंचे व पिट्ठू भी बच्चों के बीच में खेला। उपायुक्त ने मुख्य मंच पर सभी को संबोधित करते हुए कहा कि सड़कों की संवेदनाओं को समझते हुए राहगिरी कार्यक्रम बेहद उपयुक्त है। उन्होंने राहगिरी कार्यक्रम में पुलिस विभाग द्वारा सुरक्षात्मक माहौल देने के लिए एसपी मनबीर व उनकी पूरी टीम की खुले मन से प्रशंसा की। इस मौके पर निगम की संयुक्त आयुक्त सुमन भाखड़, राहगिरी कोर टीम के सभी सदस्य मौजूद रहे।

शरीर को स्वस्थ रखने के लिए घर से बाहर निकलना बेहद जरूरी 
sp manveer singh panipat
पायुक्त सुमेधा कटारिया और पुलिस अधीक्षक मनबीर सिंह ने भी लोगों के बीच जाकर उनका अभिवादन किया और युवाओं का उत्साहवर्धन किया

आज की दौड़ धूप भरी जिंदगी में लोगों के पास अपने आप को स्वस्थ रखने का समय ही नहीं है। टीवी, मोबाइल फोन, कंप्यूटर, इंटरनेट इन सब से इतना जुड़ गए हैं कि घर से बाहर निकलना भी मुश्किल सा हो गया है। बच्चों का बचपन भी कई खोता जा रहा है। ऐसे में आने वाला समय हमारे लिए मुश्किलों भरा हो सकता है। हम कई बीमारियों का शिकार भी हो सकते हैं। शरीर को स्वस्थ रखने के लिए घर से बाहर निकलना बेहद जरूरी है। खेलना, कूदना, व्यायाम, योग, भागना, दौड़ना, एक्सरसाइज, जिम ये सब इसी का हिस्सा हंै। इसी उद्देश्य के दृष्टिगत पानीपत प्रशासन द्वारा पानीपत में एक विशेष आयोजन शुरू किया गया है। इसको नाम दिया गया है राहगिरि। इस रविवार यह पांचवां आयोजन था। सेक्टर 13 ,17, मॉडल टाउन से होते हुए इस बार सेक्टर 25 में यह आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में शहरवासी शामिल हुए। गौरतलब है कि पानीपत के नवनियुक्त एसपी मनवीर सिंह भी इस कार्यक्रम के माध्यम से आम जनता से रूबरू हुए। लोगों ने इसका जमकर लुत्फ उठाया। बचपन से जुड़े कई खेल खेले और सभी अपने अपने बचपन में पहुंच गए। अगर इस तरह के कार्यक्रम पूरे देश में होने लगे तो निश्चित रुप से इसके सकारात्मक परिणाम होंगे। पूरे भारत को स्वस्थ बनाने में इस कार्यक्रम से काफी मदद मिलेगी।


by
सिटी तहलका डेस्क

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *