मछरौली स्थित कपूर इंडस्ट्रीज में आज सुबह एक बड़ा ब्लास्ट हो गया || इस हादसे में घायल शैलेश नाम के श्रमिक का इस हादसे में हाथ टूट गया

पानीपत विशेष स्टोरी
28 अगस्त,पानीपत

धमाके की आवाज दूर-दूर तक दर्जनों गांव को सुनाई दिए धमाके के बाद फैक्ट्री के वर्करों की छुट्टी कर दी गई ।और गेट पर सिक्योरिटी गार्ड को बोल दिया गया कि किसी को अंदर नहीं आने दिया जाए यहां तक कि मीडिया कर्मियों को भी अंदर जाने नहीं दिया गया यानी कुल मिलाकर मामले को छिपाने की कोशिश कपूर इंडस्ट्रीज के अधिकारी कर रही थी। करीब 1 घंटे तक सिटी तहलका को गेट पर रोका गया आखिरकार कहासुनी धक्का-मुक्की के बाद हम फैक्टरी के अंदर पहुंचे और अधिकारियों से बातचीत की लेकिन घटनास्थल पर कपूर इंडस्ट्रीज के अधिकारियों ने हमें कैमरा ले जाने नहीं दिया इससे साफ साबित होता था।

कि कपूर इंडस्ट्रीज अपनी लापरवाही को छिपाना चाहती थी।घटनास्थल की रिकॉर्डिंग हमने गुप्त कैमरे से की और पता लगा कि केमिकल का टैंक फटा है और उसी की वजह से बड़ा ब्लास्ट हुआ इस हादसे में शैलेश और घनश्याम नाम के 2 श्रमिकों बुरी तरह से घायल हुए हैं। फिलहाल दोनों श्रमिकों का इलाज आयुष्मान हॉस्पिटल में चल रहा है हादसे में घायल शैलेश नाम के श्रमिक का इस हादसे में हाथ टूट गया जबकि घनश्याम के माथे पर गहरी चोट लगी है ।दोनों का इलाज इमरजेंसी वार्ड में चल रहा है घटना की सूचना मिलते ही DSP समालखा नरेश अहलावत जांच के लिए कपूर इंडस्ट्रीज में पहुंचे बताया उन्होंने कि सैकड़ों श्रमिक उस वक्त काम कर रहे थे।

लेकिन गनीमत यह रही किस बड़े बलास्ट में मौके पर काम कर रहे किसी मजदूर की जान नहीं गई।वही इस मामले पर बोलते हुए संभाल का के विधायक रविंद्र माछरौली ने कहा की लापरवाही तो हुई है।और पहले भी कपूर इंडस्ट्रीज में लापरवाही की वजह से हादसे होते रहे हैं जिसके चलते आपको इस मामले की जांच जरूर करवाएंगे।


by
प्रदीप रेढू 
सिटी तहलका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *