फसल की पेमेंट सीधे किसानों के खातों में डाले जाने के फैसले पर आढ़तियों ने जताया विरोध

पानीपत

पानीपत अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन ने प्रशासन और सरकार द्वारा किसानों की फसल की पेमेंट सीधे किसानों के खातों में डालने के फैसले पर ऐतराज जताया है। इस संबंध में एसोसिएशन ने सोमवार को मार्केट कमेटी के सचिव को ज्ञापन सौंपकर इस फैसले को वापस लेने की मांग की।

सौंपा गया आढ़ती एसोसिएशन के सदस्यों ने कि इस बार प्रशासन डायरेक्टर किसान के खाते में फसल की पेमेंट देने वाला है। जिस पर आढ़ती एसोसिएशन को पूरी तरह से ऐतराज है। एसोएिशन के प्रधान धर्मवीर मलिक ने बताया कि सरकार को किसानों की फसल के पैसे आढ़तियों के अकाउंट में डलवानी चाहिए। उन्होंने बताया कि पूरे साल वह किसान को बीज, खाद और दवाइयों के लिए एडवांस में पैसा देते हैं

अगर सरकार डायरेक्ट किसानों के अकाउंट में पैसा देगी तो निश्चित तौर पर आढ़तियों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है।धर्मवीर मलिक ने बताया कि कभी भी कोई आढ़ती पेमेंट के लिए किसान को परेशान नहीं करता। आढ़तियों ने मार्केट कमेटी के सचिव को ज्ञापन सौंपकर सरकार को अपनी पॉलिसी बदलने की मांग की है। आढ़ती अर्जुन ने बताया कि आज तक किसी भी किसान की तरफ से ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है कि जिसमें किसान ने यह कहा हो कि आढ़ती द्वारा उसकी पेमेंट रोक दी गई हो।

आढ़तियों का कहना है कि जब किसानों को कोई समस्या ही नहीं है तो सरकार इस वर्ष पुरानी पॉलिसी को बदलने क्यों जा रही है। आढ़ती एसोसिएशन के सदस्यों ने इकट्ठा होकर मार्केट कमेटी के सचिव को ज्ञापन सौंपकर दोबारा से इस फैसले पर विचार करने की अपील की है।
 

BY
प्रदीप रेढ़ू
सिटी तहलका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *