दिव्यांगों का जीवन सुगम बनाना सरकार व समाज की जिम्मेदारी || दिशा दिव्यांग स्कूल में रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया

पानीपत राजनीति विशेष स्टोरी सामाजिक

26 अगस्त,पानीपत।

दिव्यांगजन समाज के अभिन्न अंग है। उन का जीवन उपयोगी, सुगम और सुरक्षित बने, यह सुनिश्चित करना समाज और सरकार दोनों की साझी जिम्मेदारी है। दिशा दिव्यांग स्कूल  और स्माइल फाउंडेशन सोसाइटी के संयुक्त तत्वावधान में आज रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में वक्ताओं ने एक स्वर में यह बात कही। पानीपत ग्रामीण के विधायक महिपाल ढांडा इस आयोजन में मुख्य अतिथि थे जबकि हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष और निदेशक प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह चौहान ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। निवर्तमान पार्षद लोकेश नागरू आयोजन में बतौर विशिष्ट अतिथि प्रतिभागिता की।

विधायक महिपाल ढांडा ने कहा कि….

राज्य और केंद्र की सरकार द्वारा दिव्यांगजन कल्याण  के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं। इन सभी योजनाओं का लाभ सीधे तौर पर भी और स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से समाज के इस तबके तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने दिव्यांगजन के कल्याण के क्षेत्र में काम कर रहे सामाजिक संगठनों और खासकर आज के  कार्यक्रम के आयोजक विद्यालय के संचालकों का अभिनंदन किया।

प्रो. वीरेंद्र सिंह चौहान…

अध्यक्षीय संबोधन में हरियाणा ग्रन्थ अकादमी के उपाध्यक्ष प्रो. वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि दिव्यांगजन के अधिकारों और उनकी समस्याओं के प्रति समाज में संवेदना और जागरुकता पैदा करना समय की आवश्यकता है। उन्होंने सामाजिक और  राजनीतिक कार्यकर्ताओं का आवाहन किया कि वह इस मोर्चे पर और अधिक ऊर्जा के साथ काम करें। इस अवसर पर वाणी और श्रवण बाधित  दिव्यांग  छात्र- छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए तथा सभी विशिष्ट मेहमानों को राखी बांध कर अपनी भावनाएं और उल्लास प्रकट किया।

निवर्तमान पार्षद लोकेश नागरु ने भी इस अवसर पर विचार प्रकट किए। इससे पूर्व अतिथियों के विद्यालय में आगमन पर आयोजक संस्थाओं की ओर से स्माइल फाउंडेशन की संचालक सुनीता सिवाच और शीना शर्मा आदि ने मूक-बधिर बच्चों के साथ उनका तिलक कर स्वागत किया। इस अवसर पर भाजपा ओबीसी मोर्चा के जिला महामंत्री एडवोकेट गंगाराम स्वामी, ग्रामोदय अभियान के जिला संयोजक धर्मेंद्र सिंह, जगबीर अहलावत नेताजी,भाजपा के जिला सह मीडिया प्रभारी पंकज शर्मा, युवा मोर्चा के जिला मीडिया प्रभारी महेन्द्र प्रताप , जितेंद्र तूर्ण,रवीन्द्र भलौर, सरदार प्रितपाल सिंह,नवीन ,निशा,शीतल और राकेश मक्कड़ आदि भी मौजूद रहे


by
 सिटी तहलका डेस्क

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *