डीसी के अभियान के बाद आगे आईं समाजसेवी और शिक्षण संस्थाएं, संवरने लगे फ्लाईओवर के पिलर  

panipat fly over
पानीपत
 
 
पानीपत में जीटी रोड पर ओवरब्रिज के नीचे पिलर को चित्रकारी से खूबसूरत बनाने की प्रक्रिया का कार्य शुक्रवार को शुरू कर दिया गया। पिलरों पर चित्रकारी कर रहे चित्रकारों का कहना है कि एक पिलर पर कम से 4 दिन का समय लगता है। डीसी ने करीब 20 दिन पहले सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं के साथ बैठक कर फ्लाईओवर की सुंदरता के लिए अभियान चलाया था। लोगों ने इसे काफी पसंद किया था और कई समाजसेवी संस्थाएं और शिक्षण संस्थानों ने इसे हाथोंहाथ लिया था। 
 
संबधित लोगों ने कहा है कि पिलर पर होने वाले खर्च की राशि प्रसाशन को देंगे। कुल मिलाकर पूरे ओवरब्रिज के नीचे मौजूद करीब 220 पिलरों को खूबसूरत बनाने का 2 महीने के अंदर पूरा करने का दावा किया गया है। लोगों की मदद से आवेरब्रिज के नीचे की व्यवस्था पहले से बेहतर बनता जा रहा है। इंटरलॉकिंग लगाई र्गइं, शौचालय बनाए गए। अगर 2 महीने में सभी पिलरों पर चित्रकारी हो गई तो निश्चित तौर पर यह ओवरब्रिज प्रदेश में सबसे खूबसूरत होगा। 
डीसी ने चलाया था अभियान: डीसी सुमेधा कटारिया ने करीब 20 दिन पहले कहा था कि पानीपत शहर क्षेत्र में जीटी रोड खासकर फ्लाईओवर के निचले हिस्से को और अधिक सुदंर रूप देने के लिए एक अभियान शुरू किया है। यदि इसके लिए किसी भी व्यक्ति के पास बेहतर आइडिया है और वह आगे आना चाहता है तो उसका स्वागत है। ऐसे लोग फ्लाईओवर के एक-एक पिलर को अपने आइडिया और सोच के मुताबिक सुंदर रूप दे सकते हैं, जैसे हरियाली, पानीपत का इतिहास, जागरूकता स्लोगन के अलावा जो भी देखने वालों को भाए और बहुत संदर लगे। बता दें कि फ्लाईओवर के नीचे होटल गोल्ड से तहसील कैंप तक 220 पिलर हैं। डीसी की अपील के बाद उनके इस अभियान को शहर के कुछ लोगों ने हाथोंहाथ लिया। अब तक कई लोग सामने आए हैं और उन्होंने एक-एक पिलर को संवारने की जिम्मेदारी ली है। 
 
flyover panipat
पोस्टर नहीं लगाएगा कोई: डीसी सुमेधा कटारिया से सिटी तहलका टीम के समक्ष ये भी चेतावनी दी थी कि पिलरों पर लगे विज्ञापनों, पोस्टरों को उसी से उतरवाया जाएगा, जिसने ये लगाए हैं। डीसी ने ये भी कहा कि अब फ्लाईओवर के नीचे किसी भी स्थान पर कोई व्यक्ति किसी भी तरह का विज्ञापन या पोस्टर लगाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

BY

 
प्रदीप रेड़ू
सटी तहलका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *