सीएम खट्टर ने तोड़ा प्रोटोकोल और जा बैठे ग्रामीणों के बीच नीम के पेड़ के नीचे  

पानीपत म्हारा हरियाणा राजनीति विशेष स्टोरी सामाजिक

सीएम मनोहर लाल खट्टर रविवार को पानीपत के गांव बबैल में ठीक सुबह 11 बजे हेलीकाॅप्टर से गावं के राजीव गांधी स्टेडियम पहुंचे। वहां उतरने के बाद वे प्रोटोकोल तोड़ते हुए कार्यक्रम स्थल तक किसी गाड़ी में बैठने की बजाय पैदल चलकर ही पहुंचे। यहां भी वे पहले मंच पर पहुंचने के बजाय सीधे आम लोगों के बीच नीम के पेड़ के नीचे जा बैठे और वहीं पर बैठकर प्रधानमंत्री की मन की बात सुनी। ऐसे में मुख्यमंत्री के आसपास बैठने के लिए गांव के कार्यकर्ताओं में जोश दिखाई दिया, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था के चलते कुछ बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं को किट से रोक दिया गया। काफी देर तक पुलिस के उच्च अधिकारियों और कार्यकर्ताओं के बीच बहस बाजी भी होती रही।

cm in babail
cm babail

बुर्जुग महिला हाथ उठाकर बोली, मुझे न आज तक चूल्हा मिला ना ही सिलेंडर :   सीएम ने मंच से जब ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे तो उन्होंने बडे़ ही उत्साह से कहा कि हरियाणा पूरी तरह से केरोसिन मुक्त हो चुका है। प्रदेश में प्रत्येक नागरिक के पास गैस चूल्हा है। इसी बीच उन्होंने मंच के सामने बैठी महिलाओं से पूछा, क्या सभी के पास गैस चूल्हा है। यह बात सुनकर तुरंत एक बुजुर्ग महिला ने अपने हाथ उपर कर दिए। वह बोली, मुझे तो आज ना चूल्हा मिला है ना ही सिलेंडर। बुजुर्ग महिला की बात सुनकर पंडाल में मौजूद सभी लोगों की एक बार हंसी छूट गई। मुख्यमंत्री ने तत्काल मौके को भांपते हुए तुरंत अधिकारियों को निर्देश दिए कि महिला का नाम पता लिखकर 2 दिन के अंदर इनके घर गैस चूल्हा पहुंचाया जाए |

cm

सीएम ने तंवर के सवाल पर ली चुटकी, बोले, तंवर पहले अपनी पार्टी के बिखरे नेताओं को तो संभाल लें :  कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पत्रकारों से बात की। पत्रकारों ने पूछा कि प्रदेश में भाजपा के राज में शिक्षा के स्तर में क्या फर्क आया है? इस पर सीएम बोले, पहली सरकारों के मुकाबले वर्तमान सरकार ने शिक्षा का विस्तार किया है। शिक्षा में बदलाव किया है। हरियाणा एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी की स्थापना की गई है। उसके बाद पत्रकारों ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने बयान दिया है कि भाजपा के करीब 10 से 12 विधायक उनके संपर्क में हैं, इस पर आप क्या कहेंगे? सीएम ने इस सवाल पर चुटकी लेते हुए कहा कि तंवर पहले अपनी पार्टी के बिखरे नेताओं को संभाल लें, उसके बाद दूसरी पार्टी के नेताओं के लिए ये टिप्पणी करें। पत्रकारों ने सवाल किया कि क्या आप इस बार पानीपत से चुनाव लड़ेंगे? इस पर सीएम ने कहा कि प्रदेश में 90 विधानसभा की सीटें हैं, उन्हें तो कहीं से भी लड़ा लो वे तैयार हैं।

    वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें ……. https://www.youtube.com/watch?v=WXbSF7oIEKc

BY
प्रदीप रेढ़ू 
सिटी तहलका 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *