सिविल अस्पताल: नई बिल्डिंग में भी शौचालयों पर लटके ताले, वाटर कूलर कई दिन से खराब, मरीज परेशान 

city hospatal panipat
पानीपत

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लाखों रुपए खर्च कर पानीपत के सरकारी अस्पताल की भव्य बिल्डिंग तैयार कर दी गई है, लेकिन इसमें बनाए गए शौचालयों पर ताले लटके हुए हैं। कुछ दिन पहले तक यह शौचालय सुचारू अवस्था में थे। शौचालयों पर ताले क्यों लगाए गए, यह तो अस्पताल प्रशासन को ही ज्यादा पता है, लेकिन इसके कारण अस्पताल में आने वाले मरीजों और उनके परिजनों को खासी परेशानी हो रही है। सिटी तहलका टीम ने इसकी पड़ताल की तो वास्तव में नई बिल्डिंग के शौचालयों में ताले लटके मिले। वहीं वाटर कूलर भी खराब मिला। लोगों को दोनों मूलभूत सुविधाओं के लिए पेरशान होता देखा गया।

सबसे ज्यादा पेरशानी अस्पताल आने वाली महिलाओं को हो रही है। क्योंकि जब वे शौचालयों की तरफ जाती है तो उन लगे ताले देख मायूस होकर वापस लौट जाती है। मरीजों के परिजनों का कहना है कि सरकार लाखों रुपये खर्च कर भव्य बिल्डिंग बनाती है, लेकिन सुविधाओं के नाम पर कुछ भी नहीं। वाटर कूलर लगाया गया था, वह भी कई दिनों से बंद है।

 

फिलहाल पानीपत के सरकारी अस्पताल की नई बिल्डिंग में न तो पीने के पानी की कोई व्यवस्था है और ना ही शौचालय में जाने का कोई प्रबंध। मरीज और उनके परिजन इन मूलभूत सुविधाओं के लिए जिसकी वजह से अस्पताल में आने वाले लोगों को इधर-उधर धक्के खाने पड़ते हैं। अस्पताल में आए हुए लोगों का कहना है कि अस्पताल प्रशासन को मरीजों और उनके तिमारदारों के लिए अस्पताल में मूलभूत सुविधाएं तो उपलब्ध करानी चाहिए। इस बारे जब सिटी तहलका ने सीएमओ से बात करने की कोशिश की तो वे दफ्तर में नही मिले। नए भवन में अभी तक मरीजों और उनके साथ आने वाले लोगों के लिए मूलभूत सुविधाएं क्यों नहीं उपलब्ध कराई जा रही हैं इस बारे कल अस्पताल प्रशासन से बात की जाएगी।


BY
प्रदीप रेढ़ू
सिटी तहलका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *