भाजपा सरकार ने धनकुबेर मित्रों की स्वार्थसिद्धि को किया हजारों करोड का राफेल सौदा घोटाला : अशोक तंवर

पानीपत राजनीति विशेष स्टोरी सामाजिक
पानीपत, 18 अगस्त।

हरियाणा कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि इस देश की सेना में सबसे ज्यादा तादाद में हरियाणा के नौजवान भाई मां भारती की रक्षा कर रहे हैं। लेकिन विडंबना तो देखिए, इस राष्ट्रविरोधी भाजपा सरकार ने हमारे देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते हुए अपने कुछ धनकुबेर मित्रों की स्वार्थसिद्धि के लिए हजारों करोड़ रुपये का राफेल सौदा घोटाला किया है। क्या यह देश के साथ धोखा नहीं है? क्या यह देश की सेना के साथ धोखा नहीं है? क्या यह हरियाणा की मांओं के साथ धोखा नहीं है, जिसका बच्चा आज देश की सरहदों पर अपनी मां से दूर भारत मां की रक्षा में तत्पर है। तंवर शनिवार को पानीपत के गांव बबैल में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर राजीव गांधी पंचायती राज संगठन की ओर से आयोजित सम्मेलन में शिरकत कर विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जनसभा के माध्यम से तवर ने पानीपत में अपनी शक्ति प्रदर्शन की झलक भी दिखा दी। उनके साथ कांग्रेस के पूर्व मंत्री बिजेंद्र उर्फ बिल्लू कादियान भी मौजूद थे। इससे पहले अशोक तंवर और बिल्लू कादियान को कार्यकर्ता खुली जीप में मोटरसाइकिलों के काफिले के साथ पानीपत से बबैल गांव लेकर आए। गांव पहुंचते ही हजारों कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।

देश और प्रदेश की भाजपा सरकारें लोकतंत्र को कुचल पंचायती अधिकारों को छीनने पर उतारू 
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर राजीव गांधी पंचायती राज संगठन की ओर से आयोजित सम्मेलन में शिरकत  की
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर राजीव गांधी पंचायती राज संगठन की ओर से आयोजित सम्मेलन में शिरकत की

उन्होंने कहा कि भारत में पंचायती राज की अवधारणा राष्टपिता महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज के मूल विचार पर आधारित है। इसका मकसद सत्ता की डोर को देश की संसद से लेकर गांवों की इकाई तक जोड़ना था। लेकिन आज देश और प्रदेश की भाजपा सरकारें लोकतंत्र को कुचलते हुए पंचायतों के अधिकारों को छीनने पर उतारू हैं। भाजपा सरकार द्वारा लगातार ऐसे जनविरोधी फरमान सुनाए जा रहे हैं, जिससे पंचायतें कमजोर हों और इस तानाशाही सरकार को मेरे गरीब साथियों को छलने का मौका मिल जाए।

देश और गांवों के साथ छल किया भाजपा सरकारों ने 

तंवर ने कहा कि भाजपा सरकार ने इस देश के साथ जो यह विश्वासघात किया है, देश के गांवों के साथ जो छल किया है, इसका जवाब आप सभी को देना है। वह आज पूर्ण विश्वास के साथ कहते हैं कि पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष राहुल गांधी के मार्गदर्शन में हरियाणा कांग्रेस परिवार का एक-एक सिपाही साइकिल यात्रा के माध्यम से भाजपा सरकार के राफेल महा घोटाले को जन-जन तक ले जाने के लिए और इस विश्वासघाती सरकार के असली चेहरे को बेनकाब करने के लिए कटिबद्ध हैं। इस मौके पर पूर्व विधायक राजरानी पूनम भी मौजूद रहीं।


by

जितेंद्र अहलावत
सिटी तहलका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *