अशोक तंवर ने हुडडा की रथयात्रा को पानीपत में किया काउंटर ।। पानीपत ग्रामीण हल्के में पूर्व मंत्री बिल्लू कादियान को बताया कांग्रेस का असली चेहरा।।

पानीपत म्हारा हरियाणा राजनीति

पानीपत, 18 अगस्त। 

हरियाणा कांग्रेस में वर्चस्व की जंग ओर तेज होती जा रही है। कुछ दिन पहले पानीपत में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुडडा ने रथ यात्रा के द्वारा अपना शक्ति प्रदर्शन किया था तो आज कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर पानीपत में थे। अशोक तंवर के आज के कार्यक्रम से लगता है कि वे भूपेंद्र हुड्डा के रथ यात्रा को कवर कर रहे हैं । आज तंवर ने अपने खास से सिपहसलार सिपहसलार सिपहसलार पूर्व मंत्री बिजेंद्र सिंह कादयान के हलके पानीपत ग्रामीण के महत्वपूर्ण गांव बाबैल में एक कार्यक्रम को संबोधित किया । विदित है कि कुछ महीने पहले ही कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुडडा ने पानीपत से अपनी रथ यात्रा की शुरुआत की थी।

अशोक तंवर द्वारा पानीपत ग्रामीण हलके में कार्यक्रम के मायने !

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने पानीपत जिले के समालखा हलके में अपने खास सिपहलसार धर्म सिंह छोकर द्वारा रैली कर पानीपत जिले में अपनी रथ यात्रा का का आगाज किया था उसी को काउंटर करने के लिए अशोक तवर ने पानीपत हलके के के अपने खास सिपहसालार पूर्व मंत्री विजेंद्र कदम के माध्यम के माध्यम से हुड्डा की रथ यात्रा को खुली चुनौती देने के लिए चुना। यह भी खास बात है कि समालखा में में रैली करने के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अगले दिन पानीपत ग्रामीण हल्के से अपने रथ यात्रा की शुरुआत की थी।उन्होंने दूसरे दिन अपनी रथ यात्रा के दौरान पानीपत ग्रामीण विधानसभा के महत्वपूर्ण गांव सिवाह से होते हुए हलके के दूसरे बड़े महत्वपूर्ण गांव बाबैल में एक बड़ा कार्यक्रम किया था तो आज अशोक तंवर भी विजेंद्र सिंह कादयान के नेतृत्व में सिवाह गांव से काफिले के साथ उसी तर्ज पर गांव बाबैल पहुंचे ।

पानीपत ग्रामीण विधानसभा में कांग्रेस की टिकट की जंग हुई तेज।

पहले भूपेंद्र हुडडा और अब अशोक तंवर के कार्यक्रम के बाद पानीपत ग्रामीण विधानसभा में कांग्रेस की टिकट की जंग और तेज होगी। कांग्रेस की गुटबाजी का ही परिणाम था कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के कार्यक्रम में 2014 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी खुशीराम जागलान नदारद थे तो तंवर व किरण चौधरी गुट के जगदेव मलिक भी नजर नही आए। हुडडा के कार्यक्रम में ग्रामीण के पूर्व प्रत्याशी खुशीराम जागलन, मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन करण सिंह का कादयान का कादयान कादयान, हरियाणा कांग्रेस युवा के प्रदेश अध्यक्ष सचिन कुंडू, महेंद्र कादयान धर्मेंद्र अहलावत, इत्यादि सक्रिय थे तो आज के कार्यक्रम में पूर्व मंत्री विजेंद्र सिंह कादियान ने अपना पूरा वन मैन शो शो का प्रदर्शन किया। इसमें खास बात यह रही कि विजेंद्र सिंह के अलावा पानीपत ग्रामीण हल्के का कोई भी बड़ा नेता या टिकटा र्थी इस कार्यक्रम में हाजिर नहीं था । इससे जंहा विजेन्द्र कादियान ने अपना शक्ति प्रदर्शन कर ये संकेत देने की कोशिश की तंवर की चली तो वो ही एक मात्र उम्मीदवार होंगे वंही दूसरी और इसस आने वाले समय में हल्के में कांग्रेस की टिकट जंग ओर तेज होगी। कुल मिलाकर कांग्रेस की गुटबाजी अब एक नए दौर में पंहुच गई है।


by

जितेंद्र अहलावत
सिटी तहलका
  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *