अभय चौटाला और करण दलाल ने सदन में मारने के लिए निकाले जूते । एक दूसरे पर जमकर किया अपशब्दों का प्रयोग।

पानीपत म्हारा हरियाणा राजनीति विशेष स्टोरी

11 , सितम्बर , चंडीगढ़।

खबर चंडीगढ़ से है हरियाणा विधानसभा के तीसरे और आखिरी दिन सदन में जमकर हंगामा हो रहा है। यहां सदन की कार्यवाही के दौरान इनेलो नेता अभय चौटाला व कांग्रेस नेता करण सिंह दलाल ने एक-दूसरे को मारने के लिए जूते निकाल लिए। मौके पर बीच-बचाव करने के लिए मार्शल को तक आना पड़ा और सदन का कार्य 14 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी। इसके बाद सदन ने प्रस्ताव लाकर करण दलाल को सदन की कार्यवाही से 1 साल के लिए निलंबित कर दिया।

इस मामले जब तूल पकड़ा जब दिग्ज कांग्रेस नेता और पलवल के विधायक करण सिंह दलाल आधार कार्ड की वजह से राशन न मिलने के मामले पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के तहत उठाने की मांग करने लगे। उन्होंने कहा कि आधार कार्ड की वजह से लगभग 24-25 लाख लोग राशन लेये बिना रह गए। इस वजह से पूरा प्रदेश की छवि को प्रभाव पहुँचा है। कांग्रेस नेता करण सिंह दलाल द्वारा प्रदेश को कलंकित कर देने की बात कहने पर सदन में बीजेपी के नेताओं ने हंगामा कर दिया। उन्होंने एतराज जताया कि प्रदेश को कलंकित कहना कतई गलत है। हंगामा ज्यादा बढ़ा तो विधानसभा स्पीकर कंवर पाल गुज्जर ने कार्यवाही को 10 मिनट के लिए रोक दिया ।

सदन की कार्यवाही जब दोबारा शुरू हुई तो कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि प्रदेश को कलंकित करने वाली बात कहना कतई उचित नही है । इस पर नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला अपनी बात रखें। अभय चौटाला ने इस पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि प्रस्ताव लेकर आओ और करण सिंह दलाल को सदन से बाहर करो। इस बात पर करण सिंह दलाल बड़क उठे और अभय चौटाला के साथ बहस हो गई। बहस यहां तक पहुंच गई कि अभय चौटाला ने अपना जूता निकाल लिया, इसके बाद करण सिंह दलाल ने भी जूता निकाल लिया। दोनों ने एक-दूसरे को अपशब्द तक भी कहे। बीच बचाव करने के लिए मार्शल को तक आना पड़ा। इसके बाद 15 मिनट के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

 


by

 

नीरज कुमार

सिटी तहलका  डेस्क 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *