किला के 27 परिवारों को हाईकोर्ट का नोटिस।। पानीपत प्रशासन ने दिया 1 सप्ताह का समय।।

पानीपत विशेष स्टोरी

24 अगस्त , पानीपत।

नगर निगम की टीम ने किले से कब्जे हटाने के लिए पुलिस की सुरक्षा में कार्यवाही शुरू की। हाईकोर्ट ने 2 अगस्त को15 दिनों में उन 27 कब्जों को हटाने का आदेश दिया था, जिसने नगर निगम या किसी अन्य स्तर पर अपील नहीं की है। किला थाना पुलिस के साथ शहर के अन्य थानों पुलिस भी नगर निगम की टीम के साथ मौजूद थी। अब देखना ये है कि किला वासियों की प्रतिक्रिया क्या रहती है। इससे पहले 2 फरवरी 2018 को निगम की टीम किला से कब्जा हटाने पहुंची थी। इस पर गुस्साए लोगों ने संयुक्त कमिश्नर की गाड़ी का बंपर तोड़ दिया था। एहतियात के तौर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

प्रशासन ने एक सप्ताह का समय दिया…

किला निवासियों ने निगम पार्षद की अगुवाई में प्रशासन से अपील की। ,प्रशासन ने एक सप्ताह का समय दिया और कहा कि माननीय न्यायालय के आदेश की पालना करनी पड़ेगी।लम्बे समय से पानीपत के ऐतिहासिक किला मैदान के लोगो को अपनी छत की लड़ाई लड़नी पड़ रही है। कई बार पानीपत प्रशासन ने किला मैदान खली करवाने की कोशिश की लेकिन लोगो के भारी विरोध के कारण प्रशासन को खली हाथ लौटना पड़ा। करीब 109 लोगो ने माननीय न्यायालय के आदेश पर सरकारी फ़ीस जमा करवा कब्ज़ा ले लिया था,

लेकिन अभी भी 27 भवन पर न्यायालय ने अवैध कब्जा घोषित किया है।हाल ही में माननीय हाई कोर्ट ने इन सभी 27 भवनों को खाली करवाकर आगामी 7 सितंबर को अदालत में रिपोर्ट पेश करने के आदेश जारी किये थे। उसी की पालना करने के लिए आज निगम कार्यालय भारी पुलिसबल के साथ किला मैदान पहुंचा लेकिन किला मैदान के सैंकड़ों लोगो ने पानीपत पुलिस प्रशासन से एक सप्ताह का समय मांगा और कहा की किला निवासी एक सप्ताह में माननीय हाई कोर्ट में अपील दाखिल करेंगे। पानीपत प्रशासन ने किला निवासियों को एक सप्ताह का समय दिया और कहा की 7 सितंबर को माननीय न्यायालय जवाब दाखिल करना है और न्यायालय के आदेश की पालना हर हालत में होगी।


by

प्रदीप रेढू 

सिटी तहलका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *