पहली बार मतदान करने वाले युवाओं में उत्साह

yamunanagar म्हारा हरियाणा राजनीति

 

पहली बार मतदान करने वाले युवाओं में उत्साह

जिले की चारों विधानसभाओं में विधायक चुनने में युवाओं का अहम योगदान रहेगा। इस बार चारों विधानसभा 76873 युवा अपना वोट डालेंगे। नए मतदाताओं की उम्र 18 से 23 साल है। हजारों युवा मतदाता ऐसे हैं, जो पहली बार अपने मत का प्रयोग करेंगे। ये मतदाता अपना पहला वोट डालने के लिए उत्साहित और जोश से लबरेज नजर आ रहे हैं।

विधानसभा चुनाव में पहली बार मतदान के लिए उत्सुक युवाओं का मानना है कि क्षेत्र का विधायक ऐसा होना चाहिए जो ईमानदार एवं चरित्रवान हो और युवाओं के हित में कल्याणकारी योजनाएं बनवाएं। विधायक ऐसा हो जो चुनाव पूर्व किए अपने सभी वादे पूरे करें और युवाओं के हित में काम करे, क्योंकि आज देश में 40 प्रतिशत युवा हैं। इन नए वोटर का मानना है कि ऐसे व्यक्ति को चुना जाए तो विधायक बनने के बाद जनता के बीच आकर उनकी समस्याओं का समाधान कराए। वह कर्मठ प्रवृत्ति का होना चाहिए। उसकी सोच दूरदर्शी एवं राष्ट्रहित में होनी चाहिए। रोजगारपरक योजनाओं पर ज्यादा ध्यान दिया जाए।

हादसे रोकने के लिए डीएसपी रेलवे ने किया स्टेशन का दौरा

सोच-समझ कर डालेंगे पहला वोट : संयम

जगाधरी निवासी संयम का कहना है कि विधायक ऐसा हो जो चुनाव पूर्व किए गए अपने सभी वायदों को पूरा करें। वह ईमानदार हो। उसे व्यक्तिगत स्वार्थ नहीं होना चाहिए। युवा वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं बनवाएं, ताकि युवा समक्ष एवं आत्मनिर्भर बन सके। मैं अपना पहला वोट सोच-समझ कर और योग्य उम्मीदवार को ही दूंगा। :
युवाओं को रोजगार मिले : बलमीत

 

बलमीत का कहना है कि विधायक ऐसा हो जो क्षेत्र का हर प्रकार से विकास करें और युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने में मदद करे। ताकि युवा वर्ग सक्षम हो सके। वह अपने क्षेत्र की मूलभूत सुविधाओं पर ध्यान दें। समाज के हर वर्ग का ख्याल रखे। लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदाताओं को बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। फोटो : 23

जो विधानसभा में हमारी आवाज उठाए : जसबीर

विधायक ऐसा हो जो जीतने के बाद लोगों के बीच आकर उनकी समस्याएं सुने। विधायक का शिक्षित होना जरूरी है। उसमें राष्ट्र प्रेम की भावना हो। विधानसभा सत्र में अपने क्षेत्र की जोर-शोर से आवाज उठाने वाला हो। ईमानदारी से काम करने वाला हो। मैं सोच-समझकर ही मतदान करूंगा।

लोगों को समस्याओं का समाधान कराए : ईशान

ईशान गर्ग का कहना है कि विधायक चरित्रवान और ईमानदार होना चाहिए। चुनाव में उम्मीदवार का चयन करते समय उसमें व्याप्त गुणों एवं योग्यता पर ध्यान देना चाहिए। विधायक लोगों की समस्याओं का धरातल पर समाधान करने वाला हो। रोजगार, शिक्षा और मूलभूत सुविधाओं पर फोकस करने वाला हो। अपने क्षेत्र की आवाज बुलंद करने वाला हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *