अब हर घर में रौशनी सर्कार की इस योजना में दिया भरी अनुदान

पानीपत म्हारा हरियाणा सामाजिक

पानीपत, 14 सितम्बर। बिजली वर्तमान युग की महत्वपूर्ण आवश्यकता बन गई है। हरियाणा प्रदेश में मनोहर ज्योति से गरीबों के घर भी रोशन होंगे।
अतिरिक्त उपायुक्त प्रीति ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के तहत जिन लाभार्थियों ने सरल पोर्टल पर नवीन एवं नवीकरणीय उर्जा विभाग पानीपत में मनोहर ज्योति होम सिस्टम के लिए आवेदन किया हुआ है। जिसकी कुल लागत 22 हजार 500 रूपये है। जिस पर विभाग की ओर से 15 हजार रूपये का अनुदान दिया जाएगा। इसलिए लाभार्थी को अपने हिस्से के 7500 रूपये का डिमाण्ड ड्राफट बनवाकर अतिरिक्त उपायुक्त के लघु सचिवालय के कार्यालय में अतिशीघ्र जमा करवाना होगा।
उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा सोलर होम सिस्टम जिसमें 150 वाट का सोलर पैनल, 80 एएच बैटरी, 25 वाट का सोलर पंखा व 3 लाईट उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि जिन लोगों ने इस योजना के लिए अभी तक आवेदन नही किया है वे भी विभाग की वैबसाईट सरलहरियाणाडॉटजीओवीडॉटइन पर आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा हरियाणा नवीन एवं नवीकरणिय उर्जा विभाग द्वारा, 3, 5, 7.5 व 10 एचपी तक के सौर उर्जा पम्प पर किसानों को 75 प्रतिशत अनुदान देने की योजना लागू की है। इसलिए जो किसान इस योजना के तहत सौर उर्जा के पानी के पम्प प्राप्त करना चाहते हैं वे आगामी 30 सितम्बर से पूर्व निर्धारित वैबसाईट पर अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक व्यक्ति अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय लघु सचिवालय पानीपत में किसी भी कार्य दिवस में आकर प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *