खुदाई से नींव में भरा पानी, अचानक मकान गिरा।। वृद्ध और बच्चे ने भागकर बचाई जान

करनाल विशेष स्टोरी
पानीपत, 11 जुलाई। 
करनाल के घरौंडा स्थित रेलवे लाइन पार फुरलक रोड पर बना एक मकान अचानक गिर गया। मकान को गिरता देख उसमें मौजूद 1 वृद्ध और बच्चे ने भागकर अपनी जान बचाई। अचानक गिरे मकान से मकान में रह रहे सदस्यों व आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। बताया जाता है कि जेसीबी मशीन द्वारा नाला बनाने के लिए खुदाई करवाई जा रही थी। खुदाई के कारण नाले में पानी जमा हो जाने से मकान की नींव में पानी का रिसाव हो गया था। इसके चलते आसपास बने मकान मालिकों को भी अपने मकानों के गिरने का डर सता रहा है। मकान मालिक ने नगरपालिका व ठेकेदार पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।
जेसीबी मशीन से खुदाई करवाई जा रही थी। जेसीबी मशीन ने करीब पांच छह फीट की खुदाई कर दी
जेसीबी मशीन से खुदाई करवाई जा रही थी। जेसीबी मशीन ने करीब पांच छह फीट की खुदाई कर दी

जानकारी के अनुसार मंगलवार को देर शाम फुरलक रोड गैस एजेंसी के पास एक मकान अचानक ढह गया। मकान में रह रहे वृद्ध हरीसिंह व उसका पोता बाल-बाल बच गए। मकान के पास बने गुरूद्वारे में भी दरारे आई गई। वृद्ध हरीसिंह के लड़के बागा ने बताया कि कई दिनों से नाला बनाने के लिए जेसीबी मशीन से खुदाई करवाई जा रही थी। जेसीबी मशीन ने करीब पांच छह फीट की खुदाई कर दी, जिसमें पानी भर गया। पानी का रिसाव मकान की नींव में चला गया। जिससे मकान की नींव कमजोर हो गई और अचानक मकान ढह गया।

बड़ा हादसा होने से टला 

वृद्ध हरीसिंह ने बताया कि जब मकान गिरा उस समय वह और उसका पोता ही घर में थे। जबकि अन्य सदस्य बाहर गए हुए थे। जब अन्य परिलनों को घटना के बारे जानकारी मिली तो तत्काल अपने घर वापस आए और देखा कि मकान के अंदर जाने तक का कोई रास्ता नहीं है। ऐसे में वे सड़क पर ही बैठने को मजबूर हो गए हैं। पड़ोस के मकान मालिकों का कहना है कि अगर जल्द ही इस नाले को नही बनाया गया तो किसी भी समय कोई भी हादसा हो सकता है। मकान मालिकों ने नगरपालिका प्रशासन व ठेकेदार पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए।


by
घरौंडा प्रतिनिधि
सिटी तहलका 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *