Haryana Assembly Election 2019 : आज चुनाव में ताल ठोंकने का आखिरी दिन, हुड्डा व योगेश्‍वर सहित दिग्‍गजों का नामांकन

पानीपत म्हारा हरियाणा राजनीति

 

Haryana Assembly Election 2019 : आज चुनाव में ताल ठोंकने का आखिरी दिन, हुड्डा व योगेश्‍वर सहित दिग्‍गजों

का नामांकन

 

Haryana Assembly Election 2019 के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन है। अब तक पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और राज्‍य के परिवहन मंत्री कृष्‍णलाल पंवार सहित कई दिग्‍गजों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। अंतरराष्‍ट्रीय पहलवान और ओलंपिक पदक विजेता योगेश्‍वर दत्‍त ने बरोदा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। पानीपत में नामांकन के दौरान लघु सचिवालय परिसर के बाहर भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए। दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर नारेबाजी हुई।

हरियाणा में विधानसभा की 90 सीटों के लिए बृहस्‍पतिवार तक 586 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए थे। शुक्रवार को सुबह से ही नामांकनों का सिलसिला जारी हो गया। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस उम्‍मीदवार भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सांपला के एसडीएम के समक्ष गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में मिले 34 लाख के नकली नोट, क्या चुनाव में बांटे जाने थे?

अंतरराष्‍ट्रीय पहलवान और ओलंपिक पदक विजेता योगेश्‍वर दत्‍त ने भी सोनीपत जिले के बरोदा विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनका नामांकन दाखिल कराने के लिए केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजुजी भी पहुंचे थे। योगेश्‍वर दत्‍त को उनके समर्थक कंधे पर उठाकर नामांकन के लिए पहुंचे। बता दें कि योगेश्‍वर दत्‍त हाल में ही भाजपा में शामिल हुए थे।

नामांकन पत्र दाखिल करते भूपेंद्र सिंह हुड्डा।

इस अवसर पर पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा की पत्नी आशा हुड्डा, महम से प्रत्याशी आनंद सिंह दांगी व अन्य नेतागण भी मौजूद थे। नामांकन से पहले हुड्डा ने अपने घर पर पत्‍नी के साथ हवन किया। नामांकन से पहले हुड्डा ने एक जनसभा को भी संबाेधित किया। जनसभा को पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और अन्‍य नेताओं ने भी संबोधित किया।

Haryana Election 2019: बागी हुए रेवाड़ी के भाजपा विधायक, निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर भरा पर्चा

पानीपत में नामांकन पत्र दाखिल करते परिवहन मंत्री कृष्‍णलाल पंवार।

उधर पानीपत में राज्‍य के परिवहन मंत्री कृष्‍णलाल पंवार ने लघु सचिवालय में अपना नामांकन दाखिल कराया। पानीपत के लघु सचिवालय के बाहर भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। दोनों दलों के कार्यकर्ताओं ने अपनी पार्टियों के झंडे लहराते हुए जमकर नारेबाजी की।

 

 

Haryana Assembly Election 2019: बागी भाजपा विधायक उमेश अग्रवाल की पत्नी ने निर्दलीय भरा पर्चा

राेहतक सीट से नामांकन पत्र भरते राज्‍य के मंत्री मनीष ग्रोवर।

राज्‍य के मंत्री मनीष ग्रोवर ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर रोहतक सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया। उनका नामांकन दाखिल कराने हरियाणा भाजपा के प्रभारी डॉ. अनिल जैन, अलवर से सांसद बाबा बालक नाथ भी पहुंचे।

BJP टिकट मिलते ही Tik Tok स्‍टार सोनाली फोगाट हो गई वायरल, जानें क्‍यों हुआ ऐसा

कुरुक्षेत्र में थानेसर सीट से नामांकन पत्र दाखिल करते डॉ. अशोक अरोड़ा।

पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं पंचकूला से कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रमोहन ने भी अपना नामांकन दाखिल किया। झज्जर जिले के बेरी विधानसभा सीट से पूर्व स्‍पीकर रघुबीर सिंह कादियान ने कांग्रेस प्रत्‍याशी के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया। हाल में ही इनेलाे छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए डॉ. अशोक अरोड़ा ने थानेसर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल किया।

Haryana assembly election 2019: टिकटों के इनाम ने बढ़ाई नाराज राव इंद्रजीत की शान

नामांकन पत्र दाखिल करते रघुवीर कादियान।

वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता किरण चौधरी ने तोशाम में सीट से वहां अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। किरण चौधरी समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुंचीं। बाद में वह भिवानी से कांग्रेस के उम्‍मीदवार अमर सिंह का नामांकन कराने भिवानी के लघु सचिवालय आईं। इस दौरान वह अपना नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे जननायक जनता पार्टी के उम्‍मीदवार डॉ. शंकर भारद्वाज के साथ हंसी-मजाक भी किया। डॉ. शंकर भारद्वाज ने भिवानी विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सिरसा में कांग्रेस उम्मीदवार होशियारी लाल शर्मा ने अपना नामांकन पत्र भरा।

Haryana Assembly Election 2019: कांग्रेस में थम नहीं रहा बवाल, बागी नेता ने किया पार्टी भवन कब्जा

तोशाम में अपना नामांकन पत्र दाखिल करतीं किरण चौधरी।

शरीर पर बने टैटू ने खोल दिया महिला का राज, दुष्‍कर्म का आरोपित बरी, जानें ऐसा क्‍या लिखा था

Haryana assembly election 2019: 22.5 लाख की सोने की घड़ी पहनते हैं भाजपा प्रत्याशी
इससे पहले बृहस्‍पतिवार को कैबिनेट मंत्री रामबिलास शर्मा और कैप्टन अभिमन्यु सहित भाजपा के कई दिग्गज प्रत्याशियों का पर्चा भरे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहुंचे। इसी तरह कांग्रेस, इनेलो, जजपा प्रत्याशियों ने पार्टी दिग्गजों की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *