15 अगस्त तक सरकार का टाइम, 16 को जाट डिसाइड करेंगे: प्रताप सिंह दहिया

करनाल पानीपत भिवानी म्हारा हरियाणा राजनीति रोहतक सोनीपत

 

पानीपत, 5 अगस्त।

एक बार फिर जाटों ने आरक्षण की मांग को लेकर हरियाणा में कमर कसनी शुरू कर दी है। एक बार पुनः प्रदेश में जाट आरक्षण आंदोलन के लिए पूरी तैयारी शुरू हो चुकी है। जाट नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि 15 अगस्त तक सरकार का टाइम है। 16 अगस्त को जाट डिसाइड करेंगे। अल्टीमेटम की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे ही सरकार की परेशानी भी बढ़ती जा रही है। जाट नेताओं ने सिटी तहलका से बातचीत में कहा कि 9 अगस्त से 12 अगस्त तक जाट आरक्षण संघर्ष समिति भाईचारा सम्मेलन करने जा रही है। जिसमें 36 बिरादरी के लोगों को न्योता दिया गया है। वहीं सांगवान गुट के जाट नेता हवा सिंह सांगवान की लगातार बयानबाजी पर बोलते हुए यशपाल मलिक गुट के नेताओं ने कहा है कि जाट नेता सांगवान अपने स्वार्थ के चलते बयानबाजी करता है। सांगवान को बीजेपी के खेमें के आदमी हैं।

पानीपत में सिटी तहलका से बातचीत में जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय सचिव प्रताप सिंह दहिया ने बताया कि जाट आरक्षण आंदोलन के लिए 12 अगस्त को जसिया में मीटिंग कर आंदोलन की रणनीति तय होगी। उन्होंने कहा कि अगर इस बार जाट समाज दोबारा सड़कों पर उतराता है तो इससे बीजेपी सरकार के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है।

जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय सचिव प्रताप सिंह दहिया ने बताया कि आंदोलन के बाद हरियाणा भवन में जाटों के साथ मीटिंग कर मुख्य्ामंत्री मनोहरलाल खट्टर ने आश्वासन देने के नाम पर साफ तौर से झूठ जठ बोला था। दहिया ने कहा कि या तो 15 अगस्त से पहले सरकार आरक्षण पर अपना मत स्पष्ट करे और आंदोलन के दौरान गिरफ्तार हुए युवाआंे को जेल से रिहा करे। वरना 16 अगस्त को जाट पूरी तरह आंदोलन को तैयार हैं। अपना हक लेने के लिए इस बार बिल्कुल भी पीछे हटने वाले नहीं हैं। सांगवान गुट के जाट नेता हवा सिंह सांगवान की लगातार बयानबाजी पर बोलते हुए प्रताप दहिया ने कहा कि जाट नेता सांगवान अपने स्वार्थ के चलते बयानबाजी करता है। दहिया ने सांगवान को बीजेपी का आदमी बताया है।


by

 

 

प्रदीप रेढ़ू
सिटी तहलका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *