अगले सप्ताह तैयार हो जाएंगे सभी 10 सीटों के पैनल, इनेलो सुप्रीमो करेंगे टिकटों का ऐलान

पानीपत म्हारा हरियाणा राजनीति

हरियाणा में किसी दल से चुनावी गठजोड़ करने में विफल रहे इंडियन नेशनल लोकदल ने अब कमर कस ली है। हरियाणा की सभी दस लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे इनेलो के एजेंडे में किसान, कमेरा और युवा वर्ग टाप पर होंगे। राज्य के करीब साढ़े 16 लाख किसानों का कर्ज माफ कराने तथा ग्रामीण बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए अंकों में छूट इनेलो के खास मुद्दे होंगे।

अगले सप्ताह तैयार हो जाएंगे सभी 10 सीटों के पैनल, इनेलो सुप्रीमो करेंगे टिकटों का ऐलान

इनेलो के राजनीतिक मामलों की कमेटी की मीटिंग में लोकसभा चुनाव के लिए आधा दर्जन मुद्दों पर चर्चा की गई। इनेलो विधायक दल के नेता अभय चौटाला और प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा की अध्यक्षता में हुई बैठक में तय हुआ कि पार्टी सभी 10 लोकसभा सीटों पर अपने बूते चुनाव लड़ेगी।

इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा के नेतृत्व में छह सदस्यीय कमेटी को प्रत्याशियों के पैनल तैयार करने को कहा गया है। इस कमेटी में विधायक जाकिर हुसैन, एससी सेल के प्रधान बलदेव वाल्मीकि, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रधान रामचंद्र जांगड़ा, पूर्व डीजीपी एमएस मलिक और पूर्व मंत्री सुभाष गोयल होंगे।


इनेलो का टिकट हासिल करने के लिए प्रत्येक लोकसभा सीट पर औसतन पांच लोगों ने आवेदन किया है। जिला प्रधानों व विधायकों से संभावित दावेदारों की रिपोर्ट मांगी गई है। तीन-तीन सदस्यों कै पैनल तैयार कर अशोक अरोड़ा अगले सप्ताह इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला को सौंप देंगे। टिकटों का अंतिम निर्णय नामांकन से कुछ दिन पहले पार्टी अध्यक्ष ओमप्रकाश चौटाला करेंगे।

——
‘किसानों की कर्जमाफी होगा बड़ा मुद्दा’
” हमारी पार्टी किसानों व कमेरे तथा गरीब वर्ग की लड़ाई लड़ रही है। ग्रामीण बेरोजगारों की सरकार को कोई चिंता नहीं है। किसानों का कर्ज माफ करने से भाजपा ने साफ मना कर दिया। स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू नहीं की है। एसवाईएल नहर निर्माण में देरी हो रही। दादूपुर नलवी नहर को बंद कर दिया। इन तमाम मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। इन्हीं मुद्दों पर हम चुनाव लड़ेंगे।
– अशोक अरोड़ा, अध्यक्ष, इनेलो हरियाणा।

‘चौटाला तय करेंगे पार्टी उम्मीदवारों के नाम’
” इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने प्रत्याशियों की घोषणा के लिए पैनल बनाकर भेजने को कहा है। हमारी पार्टी के मुद्दे तय हो चुके हैैं। पार्टी अपने बूते चुनाव लड़ेगी और जनसमर्थन हासिल करेगी। बीपीएल कार्ड बनाने में अनदेखी भी हमारा बड़ा मुद्दा रहेगा।
– रामपाल माजरा, पूर्व सीपीएस, इनेलो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *