Fastag अब मुफ्त नहीं मिलेगा, Security amount समेत देनी होगी अतिरिक्त राशि

देश म्हारा हरियाणा विशेष स्टोरी

Fastag अब मुफ्त नहीं मिलेगा, Security amount समेत देनी होगी अतिरिक्त राशि

 

यदि अभी तक आपने टोल से गुजरने के लिए Fastag नहीं लिया है तो अब आपको अधिक रुपये खर्च करने होंगे। सरकार की ओर से 1 से 15 दिसंबर तक यह मुफ्त दिया जा रहा था। वहीं, अब Fastag लेने के लिए आपको कम से कम 300 रुपये खर्च करने होंगे। उसका रिचार्ज अलग से करना होगा।

इन 300 रुपये में 100 रुपये सर्विस चार्ज के साथ ही 200 रुपये बतौर Security amount ली जा रही है। जब भी कभी वाहन चालक Fastag वापस करेंगे तो Security amount राशि वापस कर दी जाएगी। रोहतक-पानीपत हाईवे स्थित मकड़ौली टोल प्लाजा की बात करें तो अभी तक करीब पांच हजार से अधिक Fastag दिए जा चुके हैं। सोमवार को भी करीब 800 वाहन चालकों को Fastag दिए गए।

ऑनलाइन में आ रही परेशानी

 

 

कुछ प्राइवेट बैंकों की तरफ से ऑनलाइन भी Fastag अप्लाई किए जा रहे हैं, लेकिन उन्हें थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रोहतक की एकता कालोनी के रहने वाले संजय कुमार ने बताया कि उसने कई दिन पहले एचडीएफसी बैंक में ऑनलाइन Fastag अप्लाई किया था। उसके खाते से रुपये भी काट लिए गए, लेकिन अभी तक ना Fastag मिला और ना ही कोई रिस्पांस आया। कस्टमर केयर भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दे रहा।

बेटा ऐसे करता था ATM Fraud, मां और पत्नी घर में छिपाकर रखती थी रकम

मकड़ौली टोल प्लाजा पर दूसरे दिन स्थिति रही सामान्य

गत दिवस मकड़ौली टोल प्लाजा पर वाहनों की सामान्य स्थिति रही। हालांकि दिन में कई बार जाम की स्थिति बनी, लेकिन ठंड के कारण वाहनों की संख्या होने से वाहन चालकों को लंबे जाम से नहीं जुझना पड़ा। मकड़ौली टोल प्लाजा के मैनेजर हवा ङ्क्षसह ने बताया कि धीरे-धीरे Fastag के प्रति लोग जागरूक हो रहे हैं। टोल पर भी स्थिति सामान्य है। शांति व्यवस्था के लिए पुलिस बल भी तैनात है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *