लोकसभा चुनाव: हरियाणा में जेजेपी और आप का गठजोड़, सात व तीन सीटों का फार्मूला

देश म्हारा हरियाणा राजनीति

लोकसभा चुनाव: हरियाणा में जेजेपी और आप का गठजोड़, सात व तीन सीटों का फार्मूला

 

हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (JJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच हरियाणा में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए समझौता हो गया है। दाेनों पार्टियों में सात और तीन सीटों के फाॅर्मूले पर सहमति बनी है। समझौते का ऐलान सांसद दुष्‍यंत चौटाला और आप के नेता गोपाल राय ने किया।

हरियाणा की 10 सीटों में से सात पर जननायक जनता पार्टी और तीन पर आप लड़ेगी चुनाव

नई दिल्‍ली में पत्रकारों से बातचीत में आप नेता गोपाल राय और जेजेपी सांसद दुष्‍यंत चौटाला ने हरियाणा में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए गठबंधन करने का ऐलान किया। दाेनों नेताओं ने बताया कि लोकसभा चुनाव में जेजेपी हरियाणा की 10 सीटों में से सात सीटों और आप तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पत्रकार सम्‍मेलन में जेजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष सरदार निशान सिंह, आम आदमी पार्टी की हरियाणा इकाई के प्रधान नवीन जयहिंद और अन्‍य नेता मौजूद थे।

हरियाणा में फिर गठबंधन की राजन‍ीति चढ़ने लगी परवान, चरम पर नए सियासी रिश्‍तों का खेल

हरियाणा में भाजपा ने उठाया बड़ा सियासी कदम, इनेलाे के पूर्व साथी दल को किया अपने साथ

बताया जाता है कि आम आदमी पार्टी करनाल, गुरुग्राम और फरीदाबाद लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अन्‍य सात सीटों पर जेजेपी अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारेगी। बता दें कि हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठजोड़ की संभावनाएं खत्म होने के बाद आप और जेजेपी गठबंधन की उम्‍मीद लगाई जा रही थी। दोनों दलों के बीच जींद उपचुनाव के बाद से गठबंधन की कोशिश चल रही थी, लेकिन अब जाकर सीटों के बंटवारे पर सहमति बनी है।

कांग्रेस की ना के बाद जजपा और आप का गठबंधन तय

बेटे ने किया सनसनीखेज खुलासा- कुलदीप बिश्नोई को था गले का कैंसर, अमेरिका में चला इलाज

जेजेपी सांसद दुष्यंत चौटाला के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डाॅ. केसी बांगड़ और पूर्व स्पीकर सतबीर कादियान की तीन सदस्यीय कमेटी की रिपोर्ट के बाद गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया। पार्टी को दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *