सपना चौधरी पर दिग्विजय चौटाला ने फिर की आपत्तिजनक टिप्पणी, कह दी यह बात…

ambala म्हारा हरियाणा राजनीति

 

सपना चौधरी पर दिग्विजय चौटाला ने फिर की आपत्तिजनक टिप्पणी, कह दी यह बात…

इंडियन नेशनल स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन (इनसो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने एक बार फिर डांसर सपना चौधरी पर विवादित बयान दिया है। एक वायरल वीडियो में दिग्विजय चौटाला सपना चौधरी पर टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं। उनका कहना है ‘सपना चौधरी का वह सम्मान करते हैं। उन्हें सपना चौधरी से नहीं उनकी आर्ट से दिक्कत है। उनकी नजर में उनकी कला बल्गर (अश्लील) है। राजनीति में अगर वो आइडल बनती हैं तो राजनीति का बेड़ागर्क होगा।’ दिग्विजय ने कहा कि यही बात वह महिला आयोग जाकर भी कहेंगे।

बता दें, दिग्विजय चौटाला ने कुछ दिन पूर्व भी सपना चौधरी पर बयान दिया था। सपना हाल ही में भाजपा में शामिल हुईं हैं। सपना के बारे में टिप्‍पणी के लिए महिला आयोग ने दिग्विजय को नोटिस जारी किया था।दिग्विजय ने कथित तौर पर कहा था कि सपना अब ठुमके लगाकर भाजपा को वोट दिलाएगी। इसके बाद महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए दिग्विजय चौटाला को महिला अपमान का नोटिस किया।

हरियाणा राज्य महिला आयोग की वाइस चेयरपर्सन प्रीति भारद्वाज ने कहा था कि दिग्विजय को नोटिस जारी कर पूरे मामले में तीन दिन दिन में स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। प्रीति भारद्वाज ने कहा इस तरह का बयान देकर दिग्विजय चौटाला ने महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाई है। आयोग ने नोटिस में स्पष्ट किया है कि यदि दिग्विजय चौटाला ने जवाब नहीं दिया तो पूरे मामले में एकतरफा कार्रवाई की जाएगी।

 

 

प्रीति भारद्वाज ने कहा कि कोई भी राजनेता या आम व्यक्ति अगर किसी भी महिला व उसके काम को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करेगा तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। जानकारों का कहना है कि डांसर सपना चौधरी को लेकर पहले भी कई पार्टियों के नेताओं के अमर्यादित बयान आते रहे हैं, लेकिन यह पहला मौका है कि महिला आयोग ने यह कदम उठाया है।

यह दिया था सपना जवाब

पहले दिए बयान पर सपना चौधरी ने दिग्विजय चौटाला पर पलटवार किया था। उन्‍होंने कहा, यह मेरा प्रोफेशन है और रोजी-रोटी के लिए मेहनत करना कोई गलत बात नहीं। जो पार्टी खुद डूब रही है, वह दूसरे के बारे में क्या बात करेगी? जहां तक मेरे प्रोफेशन की बात है तो मैं अपने प्रोफेशन को कभी गलत नहीं मानती। गलत तो ऐसे लोगों की सोच है।

चोपड़ा ने भी की थी टिप्पणी

करीब एक साल पहले सपना चौधरी के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा चली थी तो भाजपा के पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा ने उन्हें ठुमके वाली करार देकर विवाद खड़ा कर दिया था।

विवादों से सपना का पुराना नाता, खा लिया था जहर

पिछले साल मार्च में सपना चौधरी पर फिल्माए गए फिल्म ‘वीरे की वेडिंग’ के गाने ‘हट जा ताऊ’ को लेकर खूब विवाद हुआ। हरियाणवी गायक विकास कुमार ने कॉपीराइट के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए सपना चौधरी समेत फिल्म की पूरी स्टारकास्ट को सात करोड़ का लीगल नोटिस थमा दिया। इससे पहले फरवरी 2016 में गुरुग्राम के चक्करपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में सपना चौधरी की रागिनी ‘बिगड़ग्या’ दलितों के खिलाफ जातिसूचक शब्द बोले जाने पर एफआइआर दर्ज करा दी गई।

बाद में सोशल मीडिया पर भद्दे कमेंट्स का दौर शुरू होने पर सपना द्वारा जहर खाकर जान देने चर्चाएं चली थीं हालांकि बाद में इसे गलत करार दिया था। एक निजी टीवी के रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ में सपना ने अर्शी खान के एक स्कैंडल के बारे में टिप्पणी कर दी। मामले में अर्शी की ओर से एफआइआर भी कराई गई है। बिग बॉस के ही घर में सपना ने अर्शी और एक अन्‍य प्रतियोगी आकाश पर चप्पल उठा दी थी, जिस पर खूब हंगामा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *